इन राज्यों में स्कूल खुलने के बाद बच्‍चों में तेजी से बढ़ रहा कोरोना…

तीसरी लहर के बीच कई शहरों के स्कूल पूरी तरह से खोल दिए गए है। ऐसे में 6 राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ रहे है।

0
701
Third Wave of Corona
तीसरी लहर के बीच कई शहरों के स्कूल पूरी तरह से खोल दिए गए है। ऐसे में 6 राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ रहे है।

[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”यह खबर सुनें”]

कोरोना की तीसरी लहर (Third Wave of Corona) के बीच कई शहरों के स्कूल पूरी तरह से खोल दिए गए है। ऐसे में 6 राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ रहे है। बता दें पंजाब, बिहार, मध्‍य प्रदेश, गुजरात, छत्‍तीसगढ़ और उत्‍तराखंड में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे है। जुलाई और अगस्त में बच्चों में कोरोना तेजी से बढ़ाता दिखा, छत्‍तीसगढ़ और मध्‍य प्रदेश में स्‍कूलों को अगस्‍त के पहले हफ्ते से खोला दिया गया है।

उत्‍तराखंड(Third Wave of Corona) में 2 अगस्‍त से स्‍कूल खोले गए। 1 सितंबर को दिल्ली, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तमिलनाडु जैसे कई राज्यों में लंबे समय बाद स्कूल खोले जा रहे हैं। दरअसल, जुलाई और अगस्त के बीच सक्रमण का आंकड़ा 9.6 प्रतिशत बढ़ा हैं।

झारखंड में पॉजिटिविटी रेट

2 अगस्त के बाद स्कूल खुले थे और यहां बच्चों में सबसे कम 1.9 प्रतिशत पॉजिटिविटी रेट (Coronavirus) मिला है। झारखंड में 9 अगस्त से स्कूल खुले थे यहां 0.9 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है।

दिल्ली में स्कूल खोलने के बाद क्या हुआ

दिल्ली में आंगनबाडी केंद्रों समेत सभी शिक्षण संस्थान 1 सितंबर यानी आज से खुल गए (Corona Alert) हैं। दिल्ली ने स्कूल खोलने को लेकर काफी सावधानी बरती है। आज से 9वीं से 12वीं कक्षा के छात्रों को लिए फिजिकल मोड में क्लासेज शुरू कर दी गी हैं। कोचिंग कक्षाएं, कॉलेज और विश्वविद्यालय भी आज से खोलने की अनुमति है।

Also Read: Corona pandemic: जानें बच्चों के लिए फाइजर और बायोएनटेक वैक्सीन कितनी असरदार?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here