राजधानी दिल्ली पर मंडरा रहा खतरा, 15 अगस्त पहले हमले की फिराक में आतंकवादी

0
135
Delhi Terror Attack
राजधानी दिल्ली पर मंडरा रहा आतंकवादी खतरा।

Delhi Terror Attack: भारतीय खुफिया एजेंसी (आईबी) ने दिल्ली में अलर्ट जारी किया है। आने वाले 15 अगस्त (स्वतंत्रता दिवस) से पहले आतंकवादी दिल्ली में ड्रोन के जरिए हमला कर सकते हैं। इससे पहले जम्मू कश्मीर में हमला करने की आतंकवादियों की यह ख्वाहिश अधूरी रह गई थी। तो अब आतंकवादी देश की राजधानी दिल्ली को निशाना बनाने की योजना बना रहे हैं। जानकारी मिलने के बाद दिल्ली की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कई जगहों पर अर्धसैनिक बलों की तौनाती कर दी गई है।

देश के मेट्रो स्टेशनों को बना सकते हैं निशाना-

आईबी की जानकारी के मुताबिक, आतंकवादी दिल्ली समेत देश के अन्य मेट्रो स्टेशनों को अपना निशाना बना सकते हैं। और इसके लिए वे योजना (Delhi Terror Attack) भी तौयार कर चुके हैं। और 15 अगस्त से पहले अपनी रणनीति को अंजाम दे सकते हैं। साथ ही आईबी अधिकारियों का कहना है कि, आतंकवादी, जम्मू में हुए ड्रोन हमले और यूपी से पकड़े गए हाफिज सईद के घर पर हुए बम धमाके का जिम्मेदार मानते हुए बदले की भावना से हमला कर सकते हैं। हालांकि भारत का उस बम धमाके से कोई लेना देना नहीं था। दिल्ली पुलिस आतंकवादी हमले को रोकने और देश की सुरक्षा के लिए कढ़े कदम उठा रही है।

23 जून को हाफिज सईद के पर हुआ था बम धमाका-

बता दें कि 23 जून को देश के सबसे बड़े दुश्मन हाफिज सईद के घर के बाहर बम से हमला हुआ था जिससे भारत को कोई संबंध नहीं था, लेकिन भारतीय खुफिया एजेंसी के मुताबिक आतंकवादी उस बम धमाके का बहाना लेकर हमले की वारदात को अंजाम दे सकते हैं। हालांकि संपूर्ण दिल्ली में सुरक्षा बलों को तौनात कर दिया गया है।

Read Also: अगस्‍त के आखिर में आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर, कौन है जिम्मेदार ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here