चोरी-छिपे चल रहा था टैंकरों से पेट्रोल-डीजल की चोरी का खेल, पुलिस और स्वाट की टीम ने किया पर्दाफाश

0
293

चंदौली में इंडियन ऑयल डिपो के समीप तेल टैंकरों से तेल चोरी करने वाले गिरोह का अलीनगर पुलिस और स्वाट टीम ने पर्दाफाश किया है। इस दौरान खाली पड़े प्लाट में टीम ने छापा मारा जहां डीजल से भरे टैंकर से तेल चोरी की जा रही थी। मौके से 3 चोरों को गिरफ्तार किया है।

पेट्रोल-डीजल की हो रही थी चोरी

वहीं तेल चोरी करने वाले उपकरण और ड्रम और गैलन में भरे कुल 300 लीटर डीजल भी बरामद किए गए हैं। कुछ वर्ष पूर्व क्षेत्र में लगातार बड़े पैमाने पर हो रही पेट्रोल-डीजल की चोरी को देखते हुए सीबीआई भी छापेमारी कर चुकी है।

सीबीआई ने की छापेमारी

आपको बता दें अलीनगर थाना क्षेत्र में इंडियन ऑयल,हिंदुस्तान पेट्रोलियम और भारत पेट्रोलियम के तेल डिपो है। यहां से डीजल और पेट्रोल पूर्वांचल के विभिन्न जनपदों सहित सोनभद्र की कोयला खदानों में और नेपाल तक टैंकर के माध्यम से जाता है। वहीं काफी समय से तेल चोरी का खेल चल रहा था। जिसमें कुछ वर्ष पहले सीबीआई ने भी बड़े पैमाने पर छापेमारी की थी। और कुछ लोगों को गिरफ्तार करके जेल भी भेजा था। बावजूद इसके चोरी-छिपे तेल का खेल अभी भी जारी है, और रुकने का नाम नहीं ले रहा है।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल को यह लगातार सूचना मिल रही थी की चंदौली इलाके में चोरी छुपे तेल चोरी का काम चल रहा है। जिस पर एसपी ने स्वाट टीम/क्राइम ब्रांच और अलीनगर पुलिस को छापेमारी के लिए लगाया था। इस दौरान मुखबिर की सूचना पर अलीनगर कस्बे में इंडियन ऑयल डिपो के समीप खाली पड़े प्लाट में टीम ने छापा मारा। जहां डीजल टैंकर से तेल चोरी करते समय मौके से तीन लोग रंगे हाथ पकड़े गए। वही मौके से कई ड्रम और गैलन में भरे 300 लीटर डीजल। टैंकर से तेल निकालने वाले उपकरण भी बरामद हुए हैं।

खाली प्लाट में हो रही थी चोरी

बड़ी बात यह है कि डिपो से जब टैंकर तेल लेकर अपने गंतव्य के लिए निकलता उससे पहले जी टैंकर को खाड़ी पड़े प्लाट में ले जाकर ये लोग तेल चोरी कर लेते थे और उस डीजल या पेट्रोल को बाजार में बेच देते थे। पकड़े गए आरोपियों में से दो आरोपी वाराणसी के जबकि एक आरोपी जिले के अलीनगर कस्बे का ही निवासी बताया गया है।मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को जेल भेज दिया है, और आवश्यक कार्रवाई में जुट गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here