दिखने लगा चक्रवाती तूफान Asani का असर, सुरक्षा की दृष्टि से कई विमानों हुई रद्द

0
635
Cyclone Asani: दिखने लगा चक्रवाती तूफान 'फानी' का असर, सुरक्षा की दृष्टि से कई विमानों हुई रद्द
Cyclone Asani: दिखने लगा चक्रवाती तूफान 'फानी' का असर, सुरक्षा की दृष्टि से कई विमानों हुई रद्द

Cyclone Asani: मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए साइक्लोन असानी को लेकर संभावना जताते हुए कहा है कि इसका असर 5 राज्यों में सबसे अधिक दिखेगा और इन राज्यों में तेज हवा के साथ बारिश भी हो रही है, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, तमिलनाडु, पुडुचेरी के आस-पास के राज्यों में भी असर दिखेगा।

चक्रवाती तूफान 'असानी' दिखाएगा असर, अलर्ट पर 4 राज्य दिल्ली में बढ़ेगी गर्मी
चक्रवाती तूफान ‘असानी’ दिखाएगा असर, अलर्ट पर 4 राज्य
फिलहाल तूफान के कारण सुरक्षा की दृष्टि से कई विमानों रद्द कर दी गई हैं।  

चक्रवाती तूफान ‘आसानी’ विशाखापट्टनम से लगभग 330 किमी की दूरी पर दक्षिण के पूर्व में है, मौसम विभाग बताया गया है कि चक्रवात आसनी मंगलवार को रात तक उत्तर से पश्चिम की ओर बढ़ने की आशंका है, जिसके बाद में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उस रूट पर चलने वाले सभी विमानों को रद्द कर दिया गया है। ‘आसन’ की चेतावनी के बीच ओडिशा से लेकर आंध्र प्रदेश तक की राज्य सरकारें अलर्ट पर हैं।

असानी आंध्र प्रदेश के तट की तरफ बढ़ रहा है

मौसम विभाग के मुताबीक चक्रवात ‘असानी’ आंध्र प्रदेश के तट की और बढ़ता दिखाई दें रहा रहा है,  जिसके बाद आंध्र प्रदेश में रेड अलर्ट जारी कर दिया हया है, बुधवार सुबह तूफान काकीनाडा या विशाखापत्तनम के पास पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी में पहुंच सकता है। विशाखापत्तनम में आईएनएस देगा और चेन्नई के पास आईएनएस राजाली को प्रभावित क्षेत्रों के हवाई सर्वेक्षण और जरूरत पड़ने पर राहत और बचाव कार्यों के लिए नौसेना वायु स्टेशनों पर तैयार रखा गया है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग IMD ने बताया

राज्य में आईएमडी से समाचार के विज्ञापन श्रीकाकुलम, नगरम, विशाखापत्तनम, पूर्व गोदावरी, कृष्णा, गुंटूर और पश्चिमी गोदावरी के मौसम में गुरुवार सुबह 8.30 बजे तक 40-50 प्रति घंटे प्रति घंटे से 60 प्रति घंटा की गति से तेज गति के साथ हवाओं और भारी वर्षा के प्रकोप  की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here