विधानसभा गेट पर खालिस्तानी पोस्टरों की जांच शुरू होते ही प्रदेश की सीमाएं सील

0
213
Khalistan flag case
विधानसभा गेट पर खालिस्तानी पोस्टरों की जांच शुरू होते ही हिमाचल प्रदेश की सीमाएं सील

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व वाली हिमाचल प्रदेश सरकार ने राज्य की सीमाओं को सील कर दिया है, क्योंकि अधिकारियों ने विधानसभा के गेट पर खालिस्तानी पोस्टर लगाने वाले लोगों की तलाश शुरू कर दी है।

नई दिल्ली: राज्य के पुलिस ने एक बयान देते हुए कहा है, समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि एडीजीपी-सीआईडी, आईजी/डीआईजी रेंज और जिला। एसपी को सभी अंतरराज्यीय सीमाओं बाधाओं को सील करने और संभावित ठिकाने के स्थानों पर कड़ी निगरानी रखने का निर्देश दिया गया था।

1985 की धारा 3 के तहत भी मुकदमा  दर्ज

पुलिस ने आईपीसी की धारा  153-बी और एचपी ओपन प्लेसेस अधिनियम, 1985 की धारा 3 के तहत भी मुकदमा  दर्ज की है। पुलिस के अनुसार, गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम की धारा 13 एफआईआर में भी जोड़ा गया है। सिख फॉर जस्टिस  के जनरल काउंसल गुरपतवंत सिंह पन्नून ने मामले में मुख्य आरोपी बनाया है। इस बीच, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हिमाचल विधानसभा की दीवार पर खालिस्तानी पोस्टर लगाने वाले दोषियों को पकड़ने का संकल्प लिया है।

ठाकुर ने कहा कि विकास की जांच कराकर कार्रवाई करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने दिन के उजाले में इस कृत्य को दोहराने के लिए ‘रात के अंधेरे’ में झंडे लगाने वालों को भी चुनौती दी। “मैं उनसे कहना चाहता हूं कि अगर उनमें हिम्मत है तो वे दिन के उजाले में और रात के अंधेरे में आगे आएं।”

बहुत समय पहले नहीं, पटियाला में सिखों के एक समूह की हिंदुओं के साथ झड़प के बाद पंजाब में खालिस्तान समर्थक नारे लगाए गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here