असम के पूर्व मुख्यमंत्री की तबीयत बिगड़ी, डिब्रूगढ़ दौरा रद्द कर पहुंचे सर्बानंद

पूर्व सीएम तरुण गोगोई की तबीयत बिगड़ती जा रही है। कांग्रेस के दिग्गज नेता तरुण गोगोई की हालत शनिवार से बिगड़नी शुरु हो गई थी।

0
226
Tarun Gogoi
पूर्व सीएम तरुण गोगोई की तबीयत बिगड़ती जा रही है। कांग्रेस के दिग्गज नेता तरुण गोगोई की हालत शनिवार से बिगड़नी शुरु हो गई थी।

Guwahati: असम के पूर्व सीएम तरुण गोगोई (Tarun Gogoi) की तबीयत बिगड़ती जा रही है। बता दें कि कांग्रेस के दिग्गज नेता तरुण गोगोई की हालत शनिवार दोपहर से बिगड़नी शुरु हो गई थी। मल्टीपल ऑर्गन फेलयर और सांस लेने में तकलीफ होने के चलते वह बेहोश (Tarun Gogoi) हो गए थे। बता दें कि तरुण गोगोई को गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्वास्थ्य मंत्री माने तो , चिकित्सकों ने पहले उन्हें चार घंटे तक डायलिसिस पर रखने की योजना बनाई, लेकिन उन्हें करीब छह घंटे तक डायलिसिस पर रखना पड़ा। छह घंटे के डायलिसिस की मदद से उनके शरीर से काफी सारे जहरीले तत्व बाहर निकाले गए। 

सांसदों का नया आलीशान फ्लैट, कैसा होगा नया ठिकाना?

गोगोई के स्वास्थ्य के बारे में गौहाटी मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक अभिजीत शर्मा ने बताया कि 80 साल की उम्र पार कर चुके वरिष्ठ कांग्रेस नेता की देखभाल नौ चिकित्सकों की एक टीम कर रही है। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं और तरुण गोगोई के पास जा रहे हैं। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘तरुण गोगोई (Tarun Gogoi) की तबीयत बिगड़ने के कारण तरुण गोगोई दा और उनके परिवार के साथ रहने के लिए सारे कार्यक्रम रद्द कर डिब्रूगढ़ से गुवाहाटी के लिए उड़ान भर रहा हूं। वह हमेशा मेरे लिए पिता की तरह रहे हैं। मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं।’ 

सांसदों के लिए नए फ्लैट्स का PM मोदी ने किया उद्घाटन, जानें कीमत

बता दें कि 84 वर्षीय तरुण गोगोई (Tarun Gogoi) को 2 नवंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद हालत बिगड़ने पर शनिवार को उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया। उनके बेटे गौरव गोगोई ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मुझे फोन किया। साथ ही, पापा की तबीयत की जानकारी ली। गौरव ने बताया कि काफी लोग पापा को देखने आए और उनकी तबीयत के बारे में जानने के लिए मुझे लगातार कई मुख्यमंत्रियों व नेताओं के फोन आ रहे हैं। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here