सैयद ज़फ़र इस्लाम बन सकते है बीजेपी के पांचवें मुस्लिम सांसद

ज़फ़र इस्लाम उपचुनाव में चुने जाते है तो वो बीजेपी के इतिहास में पांचवें मुस्लिम सांसद होंगे. बता दें कि ज़फ़र इस्लाम सात सालों से बीजेपी से जुड़े हुए हैं.

0
398
Syed Jafar Islam
सैयद ज़फ़र इस्लाम बन सकते है बीजेपी के पांचवें मुस्लिम सांसद

Delhi: वरिष्ठ नेता अमर सिंह (Amar Singh) के निधन के बाद खाली हुई राज्यसभा (Rajyasabha) सीट के लिए भाजपा (BJP) ने अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद ज़फ़र इस्लाम (Syed Jafar Islam) को राज्यसभा उपचुनाव (Rajyasabha Bypolls) के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है. दरअसल, वरिष्ठ नेता अमर सिंह के निधन के बाद उत्तर प्रदेश की राज्यसभा सीट पर उपचुनाव कराए जा रहे हैं. अगर ज़फ़र इस्लाम उपचुनाव में चुने जाते है तो वो बीजेपी के इतिहास में पांचवें मुस्लिम सांसद होंगे. बता दें कि ज़फ़र इस्लाम (Jafar Islam) सात सालों से बीजेपी से जुड़े हुए हैं.

कांग्रेस में चिट्ठी लिखने वाले नेताओं पर कार्रवाई की मांग

डॉ. सैयद ज़फ़र इस्लाम (Syed Jafar Islam) मूल रुप से झारखंड के रहने वाले हैं और इस समय मुंबई में सक्रिय रहे हैं. साथ ही वो बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं. वो बीजेपी के मुखर, उदारवादी और कॉर्पोरेट घरानों से रिश्ता रखने वाला मुस्लिम चेहरा हैं. पार्टी संगठन में पिछले 7 साल से काम कर रहे हैं. उससे पहले वे 2014 लोकसभा चुनावों के दौरान नरेंद्र मोदी की रणनीतिक टीम में थे. पेशे से ज़फ़र इस्लाम प्रोफेशनल इंवेस्टमेंट बैंकर रहे हैं. इसके कारण आर्थिक मामलों पर उनकी पकड़ मानी जाती है. वही राजनीति में आने से पहले वे डॉइच बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर भी रह चुके है. और मौजूदा समय में वो एयर इंडिया के बोर्ड में स्वतंत्र निदेशक भी हैं.

मुख्तार अंसारी की इमारतों को योगी सरकार ने किया ध्वस्त

आपको बता दें कि अब तक बीजेपी के इतिहास में चार ही मुस्लिम सांसद हुए हैं. जिसके कारण ज़फ़र इस्लाम की उम्मीदवारी ओर भी खास है. इससे पहले बीजेपी से मुख्तार अब्बास नक़वी (Mukhtar Abbas Naqvi), शहनवाज़ हुसैन (Shahnawaz Hussain), आरिफ बेग (Arif Baig) और सिकंदर बख्त (Sikander Bakht) सांसद है. वही राज्यसभा में सैयद ज़फ़र इस्लाम सिकंदर बख्त के बाद बीजेपी के दूसरे मुस्लिम सांसद होंगे. बाकी तीन मुस्लिम सांसद बीजेपी के टिकट पर लोक सभा चुनाव जीते हैं.

रिया चक्रवर्ती ने यूरोप ट्रिप को लेकर किया खुलासा, खोले एक-एक राज़

कहा जाता है कि मध्य प्रदेश कांग्रेस की राजनीति में सक्रिय कांग्रेस के पूर्व युवा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को बीजेपी में लाने में सैयद ज़फ़र इस्लाम की बड़ी भूमिका थी. कुछ समय पहले सिंधिया ने अपने कुछ समर्थक विधायकों के साथ बीजेपी का हाथ थाम लिया था, जिसके बाद राज्य में कमलनाथ की सरकार गिर गई थी और बीजेपी की शिवराज सिंह चौहान की सत्ता एक बार फिर वापस आ गई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here