संदिग्ध आतंकी यूसुफ की निशानदेही बड़ी साजिश का पर्दाफाश

दिल्ली में शुक्रवार रात को संदिग्ध आतंकी अब्दुल यूसुफ को पकड़ा गया. जिसके बाद दिल्ली (Delhi) और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में हाई अलर्ट कर दिया गया.

0
258
Abdul Yusuf
संदिग्ध आतंकी यूसुफ की निशानदेही बड़ी साजिश का पर्दाफाश

Delhi: दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किए गए ISIS के संदिग्ध आतंकी (Terrorist) मोहम्मद मुस्तकीम उर्फ अब्दुल यूसुफ (Abdul Yusuf) उर्फ अबू यूसुफ की निशानदेही बड़ी साजिश का पर्दाफाश किया है. स्पेशल सेल की टीम ने उत्तर प्रदेश के बलरामपुर से भारी मात्रा में विस्फोटक और बम बनाने का सामान बरामद किया है. साथ ही युसूफ के घर से दो सुसाइड जैकेट और एक सुसाइड बेल्ट भी बरामद की गई है, जिसे पहनकर वह फियादीन हमला करने की फिराक में था. जांच टीम को आईएसआईएस से जुड़े कुछ दस्तावेज और झंडा भी मिला है. अभी भी मुस्तकीम से पूछताछ जारी है.

पंजाब में पाकिस्तान सीमा पर BSF ने पांच घुसपैठियों को मार गिराया

आपको बता दें कि दिल्ली में शुक्रवार रात को संदिग्ध आतंकी अब्दुल यूसुफ (Abdul Yusuf) को पकड़ा गया. जिसके बाद दिल्ली (Delhi) और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में हाई अलर्ट कर दिया गया. वहीं, शनिवार को दिल्ली पुलिस की एक टीम यूसुफ के गांव बलरामपुर पहुंची. टीम बलरामपुर के कोतवाली उतरौला के बढ़िया भैसाही गांव में जांच के लिए पहुंची थी. गांव के बाहर भारी संख्या में फोर्स तैनात कर दी गई. यूसुफ को 7 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा गया. स्पेशल सेल उसे लेकर यूपी पहुंची थी, जहां से उसकी निशानदेही पर विस्फोटक समेत यह सब सामान बरामद किया गया.

पाकिस्तान की नई चाल: इस कारण जारी की 88 प्रतिबंधित आतंकियों की लिस्ट

संदिग्ध आतंकी की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में 6 जगहों पर छापेमारी की गई. जानकारी के अनुसार, यूसुफ ने खुद पुलिस को इस बात की जानकारी दी थी कि वह उत्तर प्रदेश के बलरामपुर का रहने वाला है. NSG के लोगों ने बताया था कि अबु यूसुफ एक अपाचे बाइक पर आया था. बाइक का नंबर UP में रजिस्टर्ड है. उसके पास से 2 प्रेशर कुकर में 2 IED और करीब 15 किलो विस्फोटक मिला था. गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ के उपायुक्त प्रमोद सिंह कुशवाहा ने जानकारी दी थी, ‘धौला कुआं और करोल बाग के बीच रिज रोड पर शुक्रवार की रात को संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया. आरोपी ने अपना नाम अब्दुल यूसुफ बताया. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. अगले कुछ दिनों में कई बड़े खुलासे हो सकते हैं.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here