सुशांत राजपूत मामले में रिया चक्रवर्ती के बाद भाई से ईडी की पूछताछ

सबसे पहले ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में 3 अगस्त को बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के चार्टर्ड अकाउंटेंट संदीप श्रीधर से पूछताछ की।

0
342
Sushant Singh Rajput Case
सुशांत राजपूत मामले में रिया चक्रवर्ती के बाद भाई से ईडी की पूछताछ

Delhi: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Case) मौत मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रही है। शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) से करीब 9 घंटे तक पूछताछ की थी और कई सवाल पूछे थे। वहीं, जांच के दौरान ये बात सामने आई है कि सुशांत सिंह राजपूत ने रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती (Shauvik Chakraborty) के अकाउंट में भी कई लाख रुपये ट्रांसफर किए हैं। इसी सिलसिले में अभी ईडी शौविक से पूछताछ कर रही है।

भारत में एक बार फिर 24 घंटे में 60 हजार से ज्यादा कोरोना मामले

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले (Sushant Singh Rajput Case) में 31 जुलाई को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जांच शुरू करते हुए मनी लॉन्ड्रिंग के तहत केस दर्ज किया था। ईडी ने यह केस बिहार पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर किया गया है। सबसे पहले ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में 3 अगस्त को बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के चार्टर्ड अकाउंटेंट संदीप श्रीधर से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान रिया चक्रवर्ती ने ईडी को एक ऑडिट रिपोर्ट भी सौपी है। इस रिपोर्ट में खार वाले फ्लैट के बारे में कई महत्वपूर्ण बातें लिखी थीं। रिया ने इस रिपोर्ट में यह भी बताया है कि उन्हें उस फ्लैट के लिए लोन कैसे मिला था। रिया से बहुत से सवाल पूछे गए।

इस पेटर्न पर ऐश्वर्या श्योरान ने तय किया मॉडलिंग से UPSC तक का सफर

बताया गया था कि एक कंपनी में सुशांत संग शौविक भी हिस्सेदार थे। अब ईडी इस एंगल पर भी जांच करेंगी। इसके अलावा श्रुति ने ईडी के दफ्तर के बाहर आने के बाद कहा कि मैंने अपना बयान दर्ज करा दिया है और अब मैं इस बारे में कुछ नहीं कहूंगी। रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करके बिहार पुलिस द्वारा दर्ज मामले को स्थानांतरित कर मुंबई पुलिस को सौंपे जाने का अनुरोध किया है। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने चक्रवर्ती और उनके कुछ रिश्तेदारों के खिलाफ पटना पुलिस में 25 जुलाई को शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में धोखाधड़ी करने और अभिनेता को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है।

टेबलटॉप रनवे के कारण केरल में हादसे का शिकार हुआ विमान !

ईडी ने इस मामले में राजपूत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी को भी पूछताछ के लिए समन जारी किया है। पिठानी एक आईटी पेशेवर है जो सुशांत के साथ उनके कमरे में रह चुका है। बताया जा रहा है कि पिठानी इस समय मुंबई से बाहर है। हालांकि वह मुंबई पुलिस के समक्ष अपना बयान दर्ज करा चुके हैं। चक्रवर्ती के सीए रितेश शाह से भी पूछताछ के लिए समन जारी किया गया है। सुशांत के पिता के के सिंह का आरोप है कि रिया ने सुशांत के बैंक खाते से पिछले एक साल में 15 करोड़ रुपये निकाल लिए और उसे ऐसे खातों में डाल दिया, जिसका सुशांत से कोई लेना-देना नहीं था। गौरतलब है कि सुशांत 14 जून को मुंबई स्थित अपने घर में मृत पाए गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here