सुशांत राजपूत केस में सीबीआई जांच की सिफारिश पर केंद्र का ये जवाब

रिया चक्रवर्ती के वकील श्याम दीवान का कहना है कि एसजी की तरफ से जो कहा गया, यहां वह मामला नहीं है, ऐसे में अदालत रिया की याचिका पर गौर करे.

0
235
BMC on CBI
सुशांत केस की जांच में CBI को लेकर BMC ने दिया ये बड़ा बयान

Delhi: बिहार सरकार (Bihar Government) ने केंद्र सरकार को सुशांत सिंह राजपूत केस (Sushant Rajput Case Update) में सीबीआई जांच की सिफारिश भेजी थी. जिसे केंद्र ने मंजूर कर लिया है. सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार के वकील ने बताया कि उन्होंने सुशांत केस (Sushant Rajput Death Case) की जांच सीबीआई (CBI) को ट्रांसफर कर दी है. केंद्र सरकार के वकील SG तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि मामले की जांच सीबीआई से कराने की बिहार सरकार की सिफारिश मान ली गई है.

Ayodhya Ram Mandir Live Update: जानें राम मंदिर के भूमि पूजन से जुड़ी हर एक अपडेट

वही रिया चक्रवर्ती के वकील श्याम दीवान का कहना है कि एसजी की तरफ से जो कहा गया, यहां वह मामला नहीं है, ऐसे में अदालत रिया की याचिका पर गौर करे. श्याम दीवान ने सभी मामले पर रोक लगाने की मांग की. श्याम दीवान ने कहा कि एफआईआर ज्यूरिसडिक्शन के मुताबिक नहीं है. ऐसे में अदालत पूरे मामले पर रोक लगाए. बिहार पुलिस मुंबई पहुंची और खुद जाकर पूछताछ करने लगी. जबकि उनके क्षेत्राधिकार में यह नहीं आता, जबकि मुंबई पुलिस पहले से पूरी कार्रवाई कर रही है. रिया के वकील श्याम दीवान ने कहा बिहार में दर्ज FIR को मुम्बई ट्रांसफर किया जाना चाहिए. श्याम दीवान ने दलील देते हुए कहा कि सुशांत की मौत के मामले (Sushant Rajput Case Update) में मुंबई पुलिस अब तक 59 लोगों की गवाही दर्ज कर चुकी है.

कुछ ऐसी है राम मंदिर के नए मॉडल की तस्वीरें, साथ ही जानें इससे जुड़ी कुछ अहम बातें

दुसरी ओर मामले की सुनवाई कर रहें जस्टिस ऋषिकेश राय ने कहा कि सुशांत काफी टैलेंटेड और उभरते हुए कलाकार थे और उनकी रहस्यमयी तरीके से मौत हो जाना चौंकाने वाला है. जस्टिस ऋषिकेश राय ने कहा कि यह जांच का विषय है. जस्टिस ऋषिकेश राय ने कहा कि जब किसी हाई प्रोफाइल केस में किसी की मौत होती है खासकर फिल्म जगत में तो हर किसी का अपना एक अलग नजरिया होता है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सीबीआई जांच को लेकर महाराष्ट्र सरकार जवाब दे. हम तय करेंगे कि मामले की जांच कौन करेगा. विकास सिंह ने कहा कि अदालत इस मामले में मुंबई पुलिस को बिहार पुलिस का सहयोग करने का निर्देश जारी करे. रिया की तरफ से सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम सुरक्षा मांगी गई. जिसका सुशांत के पिता ने विरोध किया. कहा रिया को किसी भी तरह से राहत नहीं मिलनी चाहिए.

coronavirus update: 19 लाख के पार पहुंचा आंकड़ा, वायरस से मरने वालों की कुल संख्या 39,795 पहुंची

बिहार पुलिस अधिकारी को जबरन क्वारनटीन करने के मामले पर भी सुप्रीम कोर्ट ने टिप्पणी की है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि बिहार के पुलिस अधिकारी को क्वारनटीन करना सही मैसेज नहीं देता. वो भी तब जब केस में मीडिया की रुचि हो. महाराष्ट्र सरकार को ये सुनिश्चित करना चाहिए कि सब कुछ प्रोफेशनल तरीक़े से हो. आईपीएस ऑफिसर के साथ बुरा बर्ताव करने पर गलत संदेश जाता है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल कर कोर्ट को संतृष्ट करे कि उन्होंने इस मामले में उन्होंने प्रोफेशन काम किया है. आपको बता दें कि लंबे समय से सोशल मीडिया पर इस केस की सीबीआई से जांच कराने की मांग हो रही थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here