Corona के बढ़ते मामलों पर SC सख्‍त, केंद्र से पूछे ये 4 सवाल

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सुप्रीम कोर्ट ने सख्त रुख अपना लिया है। कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है।

0
177
Supreme Court
Corona के बढ़ते मामलों पर SC सख्‍त, केंद्र से पूछे ये 4 सवाल

New Delhi: देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सुप्रीम कोर्ट ने सख्त रुख अपना लिया है। कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है और पूछा है कि महामारी से निपटने के लिए क्या तैयारी है। इस मुद्दों पर कोर्ट (Supreme Court) की अगली सुनवाई कल यानी सोमवार को होगी। सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने कोर्ट को बताया कि देश में ऑक्सीजन की काफी जरूरत है। जिसके बाद चीफ जस्टिस एस ए बोबडे ने ये फैसला लिया।

इस दिन से CoWin App पर शुरू होगा रजिस्ट्रेशन, इन स्टेप्स को करें फॉलो

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने देश में चल रही स्थिति को देखते हुए चार अहम मुद्दों पर केंद्र सरकार से नेशनल प्‍लान मांगा है-

1. ऑक्‍सीजन की सप्‍लाई,
2. दवाओं की सप्‍लाई,
3. तीसरा वैक्‍सीन देने का तरीका और प्रक्रिया
4. लॉकडाउन करने का अधिकार सिर्फ राज्‍य को हो और कोर्ट को नहीं

जानें किस महीने पीक पर होगा कोरोना, 35 लाख के करीब होंगे एक्टिव केस

सुप्रीम कोर्ट ने ये भी कहा है कि इस मामले में छह अलग अलग हाईकोर्ट (High Court) ने संज्ञान लिया है। कोर्ट ने बताया कि इलाहाबाद,बॉम्बे, दिल्ली, सिक्किम, कलकत्ता और ओडिशा हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है। जिससे देश में भ्रम पैदा हो रहा है। कोर्ट ने इलाहाबाद हाई कोर्ट के लॉकडाउन वाले आदेश का जिक्र करते हुए कहा कि वह नहीं चाहती कि हाईकोर्ट ऐसे आदेश पारित करें।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here