‘स्टैचू ऑफ यूनिटी’ तक रेल सेवा को PM Modi ने दिखाई हरी झंडी

दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ती Statue of Unity तक अब पहुंचना और भी आसान हो जाएगा। पीएम ने एक साथ 8 ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई।

0
208
Statue of Unity
दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ती Statue of Unity तक अब पहुंचना और भी आसान हो जाएगा। पीएम ने एक साथ 8 ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई।

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेद्रं मोदी ने रविवार सुबह वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए गुजरात के केवाड़िया (Kevadia) तक जाने के लिए 8 ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। दुनिया की सबसे बड़ी मूर्ती स्टैचू ऑफ यूनिटी (Statue of Unity) तक अब पहुंचना और भी आसान हो जाएगा। केबाड़िया रेलवे स्टेशन को स्टेचू आफ यूनिटी के पास ही बनाया गया है।

राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा अभियान की शुरुआत… सीएम योगी ने दिया इतना दान

पीएम मोदी (Narendra Modi) ने हजरत निजामुद्दीन, वाराणसी, दादर, मुंबई, अहमदाबाद, रीवा, चेन्नई, प्रताप नगर से केवड़िया के लिए शुरू की जा रही ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके साथ ही देश-दुनिया से आ रहे लोगों के लिए स्टैच्यू ऑफ यूनिटी (Statue of Unity) तक पहुंचाना आसान हो जाएगा। इसके अलावा पीएम मोदी ने दाभोई-चंदोड ब्रॉडगेज लाइन, चंदोड-केवडिया न्यू ब्रॉडगेज लाइन, प्रतापनगर-केवडिया सेक्शन और दाभोई, चंदोड, केवडिया स्टेशन की नई बिल्डिंग की शुरुआत भी की। पीएम ने कहा कि केवडिया देश का पहला रेलवे स्टेशन है, जिसे ग्रीन बिल्डिंग सर्टिफिकेशन दिया गया है।

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेद्रं मोदी ने कहा कि “आज का दिन एतिहासिक है। पहली बार एक साथ किसी जगह के लिए आठ ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई गई है। आगे पीएम ने कहा कि स्टैचू ऑफ यूनिटी को देखने आने वाले पर्यटकों के लिए ये कनेक्टिविटी फायदेमंद होगी लेकिन इससे केवड़िया के आदिवासी समुदाय के जीवन को बदलने में भी मदद मिलेगी। इससे आदिवासी समुदाय के लिए नौकरी और स्वरोजगार के नए अवसर मिलेंगे।
इस अवसर पर रेल मंत्री पियूष गोयल और गुजरात (Gujarat) के मुख्यमंत्री समेत संबधित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने हिस्सा लिया।

वैक्सीनेशन पर छिड़ा विवाद, मंत्रियों ने क्यों नहीं लगाई वैक्सीन-तिवारी

बता दें कि स्टैचू ऑफ यूनिटी दुनिया की सबसे ऊंची स्टेच्यू है। ये साल 2018 में बनकर तैयार हुआ था। जिसकी उंचाई 182 मीटर है। अभी तक स्टैचू ऑफ यूनिटी तक जाने के लिए हवाई या सड़क मार्ग ही विकल्प थे। लेकिन अब पर्यटक रेल सेवा (Rail) के माध्यम से भी स्टैचू ऑफ यूनिटी तक आसानी से जा सकते हैं।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here