NEET, JEE परीक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट जा सकता है विपक्ष

सोनिया गांधी ने आज कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक की। NEET-JEE MAIN परीक्षा कराने के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जानें पर आम सहमति बनी है।

0
377
Sonia Gandhi Virtual Meeting
NEET, JEE परीक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट जा सकता है विपक्ष

New Delhi: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज कांग्रेस शासित प्रदेशों (Sonia Gandhi Virtual Meeting) के मुख्यमंत्रियों और पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, झारखंड के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक की। इस बैठक में जीएसटी मुआवजे, NEET-JEE की परीक्षाओं समेत कई अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई है। वहीं बैठक में NEET-JEE MAIN परीक्षा कराने के फैसले के खिलाफ सात राज्‍यों के सुप्रीम कोर्ट जानें पर आम सहमति बनी है।

JEE और NEET परीक्षाओं के लिए जारी हुई गाइडलाइन्स

सुप्रीम कोर्ट जानें का सुजाव मीटिंग में (Sonia Gandhi Virtual Meeting) पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने दिया। ममता बनर्जी ने कहा कि अगर केंद्र सरकार महामारी के चलते परीक्षाओं को स्थगित नहीं करती है तो हमें सुप्रीम कोर्ट का रुख करना चाहिए। ममता बनर्जी ने कहा कि इसे लेकर हमने पीएम मोदी को पत्र लिखा, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। अगर वह नहीं सुनते हैं तो हमें सुप्रीम कोर्ट का रुख ही करना चाहिए।

वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने अमेरिका की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि देश में 97,000 बच्चे कोरोनो वायरस बीमारी से संक्रमित थे जब स्कूलों को फिर से खोल दिया गया था। “अगर ऐसी स्थिति यहां आएगी तो हम क्या करेंगे?” उन्होंने यह भी कहा कि स्कूल को जून में नहीं खोला गया जबकि जब मामलों की संख्या अपेक्षाकृत कम थी, तो अब परीक्षाओं को आयोजित करने के लिए स्थिति को कैसे अनुकूल माना जा सकता है।

इसके अलावा बैठक में सोनिया गांधी ने जीएसटी का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि राज्या सरकारों को जीएसटी का भुगतान सही समय पर किया जाना चाहिए। आगे उन्होंने कहा कि जीएसटी का पैसा एक बड़ा मुद्दा है और भुगतान न करने से राज्य सरकारों की आर्थिक स्ठिती काफी कमजोर हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here