सोनिया गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा खतरे में है लोकतंत्र

सोनिया गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता खतरे में हैं और वह देश का मुंह बंद रखना चाहते हैं।

0
385
Sonia Gandhi on BJP
सोनिया गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा खतरे में है लोकतंत्र

New Delhi: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने छत्तीसगढ़ विधानसभा के नए भवन के शिलान्यास समारोह के दौरान वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए कहा कि (Sonia Gandhi on BJP) जनता को एक दूसरे से लड़ाकर राज करने वाली शक्तियां देश में नफरत का जहर फैला रही हैं। अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता खतरे में है, लोकतंत्र नष्ट हो रहा है। वे चाहते हैं कि भारत के लोग, हमारे आदिवासी, महिलाएं, युवा अपना मुंह बंद रखें।

सोनिया गांधी ने कहा (Sonia Gandhi on BJP), “हमें याद रखना होगा कि हमारा संविधान इन भवनों से नहीं भावनाओं से बचा रहेगा। इन भवनों से दूषित और गलत भवनाओं के प्रवेश को रोकना होगा तभी हमारा संविधान बचेगा।” उन्होंने आगे कहा, “आजादी की लड़ाई के दौरान हमने जो प्रण किया था उसे पूरा करने के लिए अभी भी बहुत कुछ किया जाना बाकि है। पिछले कुछ समय से लोकतंत्र के सामने नई चुनौतियां खड़ी हुई हैं। लोकतांत्रिक संस्थाएं ध्वस्त हो रही हैं। लोकशाही पर तानाशाही का प्रभाव बढ़ रहा है।”

कांग्रेस में चिट्ठी लिखने वाले नेताओं पर कार्रवाई की मांग

सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले कई दिनों से हमारे देश को पटरी से उतारने की कोशिश की जा रही है। हमारे लोकतंत्र के सामने नई चुनौतियां खड़ी हुई हैं। आज देश दोराहे पर खड़ा है। अच्छी सोच पर गलत सोच हावी होती जा रही है। उन्होंने कहा, “15 वर्ष के लंबे समय के बाद छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनी है। पिछले सालों में छत्तीसगढ़ में जो कुछ हुआ उसे देकते हुए मुझे प्रसन्नता है कि हमारी सरकार सही दिशा में काम कर रही है।”

लव जिहाद के मामलों पर योगी को आया गुस्सा, लिया ये अहम फैसला

कांग्रेस अध्यक्ष ने कह, ”हमारे किसी पूर्वजों, जिनमें महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और बीआर आंबेडकर शामिल हैं, ने कभी सोचा नहीं होगा कि देश आजादी के 75 सालों के बाद इतनी कठिन परिस्थितियों का सामना करेगा, जब लोकतंत्र और संविधान खतरे में हैं।'”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here