Sidhu Moosewala Murder Case: अगर प्लान A होता फेल, तो तैयार था प्लान B

0
49
Sidhu Moosewala Murder Case

Sidhu Moosewala Murder Case: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के मर्डर में पुलिस ने सोमवार को 3 लोगों को गिरफ्तार किया। मूसेवाला की हत्या से पहले 8 बार उनके घर की रेकी की गई थी। 6 शूटर्स वारदात को अंजाम देने के 15 दिन पहले से ही सिद्धी के घर की रेकी कर रहे थे, लेकिन सिद्धू की हत्या नहीं की जा सकी। जिसके पीछे कारण था उनकी बुलेट प्रुफ गाड़ियां और सुरक्षा में तैनात हथियारों में लैस कमांडों।

हत्या वाले दिन शूटरों ने दर्जनों बार की थी गोल्डी से फोन पर बात

गिरफ्तार किए गए शूटर्स प्रियव्रत फौजी और जगदीप रूपा ने कई बार मूसेवाला से जुड़ा अपडेट गोल्डी बराड़ को दिया था। मर्डर वाले दिन संदीप केकड़ा और निक्कू ने गोल्डी और सचिन को वीडियो कॉल कर बताया था कि मूसेवाला बिना बुलेटप्रूफ गाड़ी के घर से बाहर निकला है। गोल्डी ने जिसके तुरंत बाद प्रियव्रत और रूपा से प्लान को अंजाम देने के लिए कहा।

अगर AK-47 से नहीं होती हत्या तो हैंड ग्रेनेड से उड़ा देते थार

शूटर्स जब मर्डर (Sidhu Moosewala Murder Case) से पहले 8 बार मूसेवाला और मनसा की रेकी कर रहे थे, तब उनकी दोनों गाड़ियों में हैंड ग्रेनेड और हाईटेक बंदूकें भी थी। रेकी के दौरान शूटरों ने रुकने का ठिकाना मनसा के आसपास ही था। गोल्डी बराड़ ने शूटर्स को साफ आदेश दिए थे कि अगर AK-47 और दूसरे हथियारों से मूसेवाला बच जाए तो उसकी थार को हैंड ग्रेनेड से उड़ा देना। लेकिन मूसेवाला किसी भी हालत में बचना नहीं चाहिए।

विदेश से मंगवाए गए थे हथियार

हत्याकांड को अंजाम देने के लिए हथियार विदेश से आए थे, जिनका इंतजाम गोल्डी बराड़ और लॉरेंस के कहने पर किया था। इसके अलावा हत्याकांड को अंजाम देने वाले शूटर्स को अभी केवल टोकन मनी ही दी गई थी। यानी कि, खर्चे पानी, ठहरने के इंतजाम, गाड़ी में पेट्रोल डलवाने के पैसे आदि। बाकी पैसे बाद में मिलने थे।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने किया गिरफ्तार

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल 3 शूटर्स को सोमवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुजरात के मुंद्रा से गिरफ्तार किया है। आरोपियों को दिल्ली की अदालत में पेश किया गया, जहां से तीनों को 4 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया। आरोपियों के पास से 8 हैंड ग्रेनेड, डेटोनेटर और 36 राउंड पिस्टल बरामद किए गए हैं। एक एके सीरीज की असॉल्ट राइफल भी मिली है।

दो हरियाणा के एक पंजाब का शूटर

गिरफ्तार किए गए शूटर्स में एक पंजाब का है और दो शूटर हरियाणा के गैंगस्टर हैं। प्रियव्रत फौजी नाम का गैंगस्टर हरियाणा का रहने वाला है। वहीं दूसरे शूटर का नाम कशिश कुलदीप है, जिसकी उम्र 24 साल है। कुलदीप हरियाणा के झज्जर जिले के सज्यान पाना गांव के वार्ड नं 11 का रहने वाला है। स्पेशल सेल की गिरफ्त में आए तीसरे शूटर का नाम केशव कुमार है। 29 साल का केशव पंजाब के भटिंडा जिले के आवा बस्ती का रहने वाला है।

दिन दहाड़े की गई थी सिद्धू की हत्या

पिछले महीने 29 मई को पंजाब सिंगर सिद्धू मूसेवाला की दिन-दहाड़े हत्या कर दी थी। मर्डर की जिम्मेदारी तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई और कनाडा में छिपे गोल्डी बराड़ ने की थी। जानकारी के अनुसार, सिद्धू की हत्या की साजिश दोनों ने काफी पहले ही रच ली थी।

सिद्धू मूसेवाला की हत्या से उनके फैंस, परिवार और करीबियों को बड़ा झटका लगा है।

ये भी पढ़ें: Press Conference On Moosewala Murder: आरोपियों के पास से 8 ग्रेनेड, 9 डेटोनेटर और तीन पिस्तौल बरामद- दिल्ली पुलिस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here