Presidential Election 2022: राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को मिला शिवसेना का समर्थन, उद्धव ठाकरे ने की घोषणा

0
48
Draupadi Murmu: New President Of India
Draupadi Murmu: New President Of India

Shivsena To Support Draupadi Murmu: शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने NDA की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को अपना समर्थन देने की बात कही है। इस फैसले का ऐलान सांसदों की बैठक के बाद किया गया है। आपको बता दें कि कल शिवसेना के सांसदों की बैठक आयोजित की गई थी।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने इस फैसले का ऐलान करते हुए कहा कि “शिवसेना NDA की राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को अपना समर्थन देगी। उन्होंने ये बात स्पष्ट करते हुए कहा कि सांसदों की बैठक में किसी ने मुझ पर किसी भी तरह का जबाव नहीं डाला। हमारे कई आदिवासी नेताओं ने मुझे विनती की है कि पहली बार आदिवासी राष्ट्रपति बन रही हैं। इसलिए शिवसेना उन्हें समर्थन देने का एलान कर रही है।”

उद्धव ठाकरे (Shivsena To Support Draupadi Murmu) ने कहा कि, “शिवसेना ने कभी ऐसे विषय पर राजनीति नहीं की है। वैसे तो हमें विरोध करना चहिए था लेकिन इतने छोटे का मन का में नहीं हूं।”

आपको बता दें, सोमवार को जब उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के साथ सांसदों के साथ बैठक हुई तो ज्यादातर सांसदों ने द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने का आग्रह किया। लेकिन इसके उलट शिवसेना से राज्यसभा सांसद संजय राउत ने यशवंत सिन्हा को समर्थन देने की बात कही।

एकनाथ शिंदे ने भी समर्थन की बात कही

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री के इस ऐलान से ठीक पहले महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने भी राष्ट्रपति चुनाव के लिए द्रौपदी मुर्मू को अपना समर्थन देने का ऐलान कियाहै। उन्होंने कहा कि हमारे सभी विधायक पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modiके मार्गदर्शन में उन्हें वोट देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here