कोरोना वैक्सीन देने वाले सीरम इंस्टीट्यूट मे लगी आग, 5 की मौत

कोरोना वायरस से राहत देने वाली सीरम इंस्टीट्यूट Serum Institute ऑफ इंडिया के लिए बहुत बुरी खबर सामने आई है।

0
455
Serum Institute Building Fire
कोरोना वायरस से राहत देने वाली सीरम इंस्टीट्यूट Serum Institute ऑफ इंडिया के लिए बहुत बुरी खबर सामने आई है।

Pune: कोरोना वायरस से राहत देने वाली सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute Building Fire) के लिए बहुत बुरी खबर सामने आई है। पुणे के सीरम इस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के टर्मिनय गेट नबंर 1 के अंदर एसईजेड 3 बिल्डिंग की चौथी और पांचवीं मंजिल पर आग लगी है। जिसमें 5 लोगों के मरने की खबर सामने आई हैं। मौके पर दमकल की 10 गाड़ियां आग को बुझाने के लिए पहुंच गई है। हालांकि जहां पर वैक्सीन (Serum Institute Building Fire) बनाई जा रही है वो जगह पूरी तरह सुरक्षित है।

भूटान को भारत का गिफ्ट… इन देशों में भी भेजी जाएगी कोरोना वैक्सीन

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Corona Vaccine) ने बताया है कि ये आग एक निर्माणाधीन बिल्डिंग में लगी है और इससे वैक्सीन निर्माण पर कोई असर नहीं पड़ेगा। साथ ही वैक्सीन को लेकर एक खास जानकारी सामने आई है। डिस्ट्रीब्यूशन की प्लानिंग पर पूनावाला ने बताया कि असली चरण अब शुरू होने वाला है। 

टीम ने मेहनत करके वैक्सीन (Corona Vaccine) तो बना ली है, परमिशन भी मिल गई है, अब चैलेंज है कि पूरे देश के इसे लोगों तक पहुंचाना। पूनावाला ने ये भी स्पष्ट किया कि उनकी कंपनी सरकार के साथ मिलकर ये प्राथमिकता तय कर रही है कि पहले हेल्थ केयर वर्कर, उम्रदराज लोगों और बीमारियों से ग्रसित लोगों को वैक्सीन दी जाए।

क्या रुकेगी ट्रैक्टर रैली? दिल्ली में कौन आएगा, पुलिस तय करे-SC

जानकारी के अनुसार विधायक चेतन तुपे (Chetan Tupe) मौके पर पहुंच गए है। इस दौरान चेतन ने कहा कि आज सेज-3 इमारत में लगी है और वैक्सीन बनाने का काम इस इमारत में नहीं किया जा रहा है। पुणे के असिस्टेंट पुलिस कमिशनर रविंद्र शिसवे ने बताया है, “सीरम इंस्टीट्यूट की कई सारी इमारते हैं। इनमें से एक में आग लगी है। फायर ब्रिगेड के अफसर आग पर काबू पाने में लगे हुए हैं। आग लगने के बाद कितना नुकसान हुआ, इसका अंदाजा तो अभी नहीं लगाया जा सकता। आग कैसे लगी, इसके बारे में भी कुछ नहीं कहा जा सकता।”

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here