AAP नेता संजय सिंह पर राजद्रोह का केस दर्ज, 20 सितंबर तक हाजिर होने का नोटिस

पुलिस ने संजय सिंह के खिलाफ दो सितंबर को जातिवादी भावना भड़काने (501-ए) और आईटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था।

0
372
Sanjay Singh AAP
AAP नेता संजय सिंह पर राजद्रोह का केस दर्ज, 20 सितंबर तक हाजिर होने का नोटिस

New Delhi: उत्तर प्रदेश में जातिगत सर्वे कराने को लेकर आम आदमी पार्टी  के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh AAP) की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। राजधानी लखनऊ के हजरतगंज थाने में दर्ज एफआईआर (FIR) में गुरुवार को राजद्रोह की धारा के साथ 41ए की नोटिस दी गई है। पुलिस ने संजय सिंह को 20 सितंबर को 11 बजे पेशी पर बुलाया है।

आप नेता संजय सिंह का योगी सरकार पर आरोप, किया बड़ा खुलासा

पुलिस ने संजय सिंह के खिलाफ (Sanjay Singh AAP)  दो सितंबर को जातिवादी भावना भड़काने (501-ए) और आईटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। वहीं, एक माह के भीतर अलग-अलग शहरों में संजय पर 13 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। लखनऊ पुलिस के अनुसार, गुरुवार को AAP सांसद संजय सिंह के नई दिल्ली के नार्थ एवेन्यू स्थित आवास के पते पर नोटिस सर्व करा दिया गया है। अगर वे उपस्थित नहीं होते हैं तो पुलिस दंडात्मक कार्रवाई करेगी।

पिछले दिनों संजय सिंह ने जातिगत सर्वे के नतीजे जारी किए थे। लखनऊ समेत कई जिलों में लोगों को फोन कॉल करके जातिगत सर्वे कराया गया था, जिससे हड़कंप मच गया था। उन्होंने बताया कि 68 हजार लोगों को फोन करके ये सर्वे किया गया था। सर्वे के नतीजों में यह दावा किया गया है कि 63 फीसदी लोगों ने यह माना है कि योगी सरकार जातिवादी है, जबकि 28 फीसदी लोग ऐसा नहीं मानते हैं। 9 फीसदी लोग ऐसे हैं, जिन्होंने अपनी कोई राय जाहिर नहीं की है।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बताया कि कब तक आएगी कोरोना वैक्सीन

बता दें कि सर्वे अब बन्द किया जा चुका है, क्योंकि यूपी पुलिस ने एजेंसी के लोगों की धर पकड़ शुरू कर दी है। यूपी के लगभग हर हिस्से में लोगों को फोन किये गये हैं, जिससे कोई भी क्षेत्र छूटे नहीं। अगर यदि पुलिस ने इसे रोका न होता तो वे इसे और भी बड़े स्केल पर करना चाह रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here