20 दिन बाद होगा कोरोना का पीक, SBI की रिसर्च में दावा

एसबीआई रिसर्च की एक नई रिपोर्ट में ये दावा किया गया है कि कोरोना की दूसरी लहर के चलते 20 मई तक देश एक बार फिर से अपने चरम पर होगा।

0
435
Coronavirus Update
कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी, पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 4.12 लाख मामले

New Delhi: कोरोना वायरस ने पूरे देश में हाहाकार मचाया हुआ है। हर रोज नए रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे है। इस बीच देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई रिसर्च (SBI Research Report Covid) की एक नई रिपोर्ट में ये दावा किया गया है कि कोरोना की दूसरी लहर में जो तेजी देखी जा रही है उसके चलते 20 मई तक देश एक बार फिर से अपने चरम पर होगा।

ऑक्सीजन और दवाई की कमी को लेकर SC में सुनवाई, केंद्र सरकार से मांगा जबाव

इस रिसर्च के दौरान 20 मई तक देश में कोरोना के एक्टिव मामले 36 लाख के आसपास पहुंच जाएंगे। रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि दूसरे देशों के अनुभवों के आधार पर इस समय रिकवरी रेट 77.8 फीसदी होगा। वहीं कई राज्यों में लॉकडाउन जैसी स्थिति को देखते हुए बैंक ने वित्त वर्ष 2022 के लिए जीडीपी की वृद्धि दर के अनुमान को संशोधित कर 10.4 फीसदी कर दिया है।

18+ लोगों के लिए टीकाकरण होना मुश्किल, जानिए राज्यों का हाल

वहीं इस रिपोर्ट (SBI Research Report Covid) में ये उम्मीद जताई गई है कि इसका सबसे बुरा दौर मई के तीसरे हफ्ते में खत्म हो चुका होगा। बता दें कि देश में फिलहाल कोरोना के ताजा आंकड़ों के मुताबिक 31,70,228 एक्टिव मामले हैं।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here