Sameer Wankhede: 31 दिसंबर को खत्म होगा समीर वानखेड़े का कार्यकाल, जानें क्यों मिली थी जान से मारने की धमकी ?

0
90
Sameer Wankhede
NCB के मुंबई जोन के डायरेक्टर समीर वानखेड़े का कार्यकाल 31 दिसंबर को खत्म होने जा रहा है।

NCB के मुंबई जोन के डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) का कार्यकाल 31 दिसंबर को खत्म होने जा रहा है। लेकिन समीर ने सेवा को आगे बढ़ाने की मांग की है। इससे पहले भी सितंबर महिने में चार महीने के लिए सेवा का विस्तार किया गया था। समीर वानखेड़े बॉलीवुड में ड्रग्स के खुलासे के बाद सुर्खियों में आए थे। इस केस में बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन को 3 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था।

वानखेड़े पर कोर्ट ने दायर किए थे मुकदमे

आपको बता दें मुंबई में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े और उनकी पत्नी की तरफ से कंपनी के खिलाफ एक अदालत में कुछ पोस्ट को लेकर मुकदमे दायर किए थे। उस वक्त वानखेड़े और उनकी अभिनेता-पत्नी क्रांति रेडकर ने पिछले महीने बोरीवली में अदालत का दरवाजा खटखटाया था।

मंत्री नवाब मलिक ने वानखेड़े पर साधा था निशाना

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) ने वानखेड़े पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया था कि मुस्लिम परिवार में पैदा हुए थे लेकिन उन्होंने फर्जी जाति प्रमाण पत्र प्राप्त बनवाकर नौकरी हासिल की है। लेकिन वानखेड़े ने आरोप से इनकार किया और उनके पिता ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता मलिक के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया। 

वानखेड़े ने मशहूर हस्तियों को पकड़ा जो सीमा शुल्क से बच रहे थे

मुंबई एयर इंटेलिजेंस यूनिट के साथ काम करते हुए कई मशहूर हस्तियों को पकड़ा जो शुल्क देने से भाग रहे थे। अगस्त 2020 में सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स मामले की जांच के लिए NCB में पहुंचे। मामले को अपने हाथ में लेते हुए 33 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया। 2021 में उत्कृष्टता के लिए ‘गृह मंत्री पदक’ से सम्मानित किया गया। 

समीर वानखेड़े की जासूसी की गई है

बता दें जब समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) मां के अंतिम संस्कार वाली जगह पर गए तब दो संदिग्ध लोग उनका पीछा कर रहे थे। वानखेड़े ने इससे जुड़ा सीसीटीवी फुटेज भी निकलवाया है और दो सीसीटीवी फुटेज अपनी शिकायत के साथ पुलिस को सौंप दिए हैं। समीर वानखेड़े का कहना है कि उनका पीछा करने वाले दो संदिग्धों में से एक मुंबई पुलिस में काम करता है।

समीर को जान से मारने की मिल चुकी है धमकी

NCB (Narcotics Control Bureau) जॉइन करने से पहले वे नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी में थे। एयर इंटेलिजेंस यूनिट के साथ भी काम काम किया है। एयर इंटेलिजेंस यूनिट का चीफ रहते हुए वानखेड़े को कई बार जान से मारने की धमकी दी गई है। क्योंकि वे बड़े-बड़े स्टार्स के पीछे लगे हुए थे। जब उन्हें सिक्‍योरिटी देने को कहा गया तब वानखेड़े ने मना कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here