RR VS KXIP: किसकी जीत का रथ रहेगा बरकरार?

आईपीएल 2020 का 9वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच आज शाम 07:30 बजे से यूएई के सबसे छोटे ग्राउंट शारजांह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

0
232
RR VS KXIP
RR VS KXIP: किसकी जीत का रथ रहेगा बरकरार?

Dubai: आईपीएल 2020 (IPL 2020) का 9वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच (RR VS KXIP) आज शाम 07:30 बजे से यूएई के सबसे छोटे ग्राउंट शारजांह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। राजस्थान ने इस सीज़न का अपना पहला मैच भी इसी मैदान पर खेला था। स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की टीम राजस्थान रॉयल्स का ये दूसरा मैच है। राजस्थान ने सीजन के अपने पहले मैच में महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स (को 16 रनों से हरा दिया था।

शुभमन गिल की जबर्दस्त बल्लेबाजी के दम पर जीता केकेआर

चेन्नई के खिलाफ इस मैच में 33 छक्के और 18 चौके लगे थे। केएल राहुल (KL Rahul) की टीम किंग्स 11 पंजाब का ये तीसरा मैच होगा। पंजाब को अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के हाथों सुपर ओवर में हार का मुंह देखना पड़ा था तो दूसरे मैच में जबरदस्त वापसी करते हुए पंजाब ने विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 97 रनों से रौंद दिया था।

पंजाब की इस जीत में कप्तान केएल राहुल का सबसे बड़ा योगदान था। उन्होंने बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल सीजन 13 का पहला शतक जड़ा। इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स और किंग्स 11 पंजाब (RR VS KXIP) कुल 19 मैचों में आमने-सामने हुए हैं। दोनों टीमों के बीच हुए कुल 19 मैचों में राजस्थान रॉयल्स को 10 मैचों में जीत मिली तो किंग्स 11 पंजाब ने भी 9 मैचों में जीत हासिल की।

पंजाब की IPL में दूसरी सबसे बड़ी जीत, बेंगलोर को 97 रन से हराया

साल 2014 में खेले गए आईपीएल के 7वें सीजन में ये दोनों टीमें  यूएई में एक बार भिड़ चुकी हैं, जिसमें पंजाब ने बाजी मारी थी। पिछले साल आईपीएल के 12वें सीजन में दोनों टीमों के बीच 2 मैच खेले गए थे और दोनों मैच में भी किंग्स 11 पंजाब ने ही जीत दर्ज की थी। राजस्थान रॉयल्स की टीम में जहां जोस बटलर , यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ, रॉबिन उथप्पा जैसे खिलाड़ी हैं तो वहीं किंग्स इलेवन पंजाब में केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, करुण नायर, निकोलस पूरन टीम में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here