दिल्ली में चार दिनों तक रहेगा ट्रैफिक जैम… Republic Day परेड के लिए शुरू हुई रिहर्सल

आज से गणतंत्र दिवस पर आयोजित होने वाली परेड की रिहर्सल शुरू हो गई है। ये रिहर्सल 4 दिनों तक राजपथ पर विजय चौक से इंडिया गेट तक चलेगी।

0
300
Republic Day Parade
दिल्ली में चार दिनों तक रहेगा ट्रैफिक जैम... Republic Day परेड के लिए शुरू हुई रिहर्सल

New Delhi: हर साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मनाया (Republic Day 2021) जाता है। इस बार देश में 72वां गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा। इसी बीच आज से गणतंत्र दिवस पर आयोजित होने वाली परेड की रिहर्सल (Republic Day Parade) शुरू हो गई है। ये रिहर्सल 4 दिनों तक राजपथ पर विजय चौक से इंडिया गेट तक चलेगी। इसके चलते इंडिया गेट, विजय चौक और राजपथ के आसपास के मार्ग पर यातायात बन्द रहेगा।

कुछ अलग होगा इस बार का Republic Day, जानिए इतिहास

बता दें कि परेड रिहर्सरल (Republic Day Parade) की वजह से सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक यातायात में परिवर्तन रहेगा। इसके लिए जगह-जगह पर ट्रैफिक पुलिस तैनात किए जाएंगे। इस संबंध में ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी भी जारी की है। दिल्ली की ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक रिहर्सल वाले चारों दिन लोगों को सुबह के समय इंडिया गेट की तरफ ना आने की सलाह दी गई है।

पुलिस ने ये अपील भी की है कि यातायात परिवर्तन के कारण कई मार्गों पर ट्रैफिक का दबाव बढ़ सकता है। ऐसे में लोगों से धैर्य से यात्रा करने को कहा गया है। साथ ही यातायात पुलिस के निर्देशों का पालन करने को भी कहा गया है। पुलिस के मुताबिक लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं।

Republic Day 2021 की झांकी में इस बार अयोध्या का राम मंदिर बढ़ाएगा शोभा, जानें कैसे

बता दें कि इस बार (Republic Day 2021) कोरोना महामारी की वजह से गणतंत्र दिवस पर ज्यादा लोगों की भीड़ देखने को नहीं मिलेगी। इस मौके पर होने वाली परेड में जो फौजी दस्ते और झांकियां आकर्षण का केंद्र बनती हैं, इस बार उनकी संख्या भी कम होगी। साथ ही समारोह स्‍थल पर भी लोगों की संख्‍या कम रहेगी। इसके अलावा इस बार समारोह के मुख्य अतिथि ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) कोरोना महामारी की गंभीर स्थिति को देखते हुए शामिल नहीं होंगे।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here