बिना टिकट ट्रेन में चढ़ने वालों के लिए चेतावनी, भरना पड़ेगा जुर्माना

0
181
Ministry Of Railway
रेलवे मंत्रालय ने बिना टिकट यात्रा करने वालों के लिए चेतवनी दी है

Ministry Of Railway: रेलवे मंत्रालय ने बिना टिकट यात्रा करने वालों के लिए चेतवनी दी है कि, यदि कोई यात्री बिना टिकट के यात्रा करते पाया जाता है। तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि, रेलवे प्रशासन द्वारा चलाये गये इस अभियान को आगे भी जारी रखा जाएगा।

कोरोनाकाल के दौरान सीमित ट्रेनों को ही चलाया जा रहा था, लेकिन अब कोरोना का प्रकोप कम होने के बाद लोकल ट्रेने भी पटरियों पर दौड़ सकेंगी। कुछ विशेष ट्रेनों की संख्या को बड़ा दिया गया है। इस समय केवल उन्हीं यात्रियों को ट्रेन में चढ़ने की अनुमति है जिनका टिकट कंफर्म हो गया हो। साथ ही बिना टिकट चढ़ने वाले यात्रियों को जुर्माना भरना पड़ेगा और ऐसा न करने वालों को कड़ी सजा मिलेगी।

16 दिनो में वसूला गया 1.17 करोड़ का जुर्माना-

एक से 16 जुलाई तक 22,410 यात्रियों से 1.17 करोड़ का जुर्माना वसूला गया। साथ ही जुर्माना न भरने वाले 175 यात्रियों को रेलवे मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने बताया कि कोरोनाकाल में चलाई गई ट्रेनों में लोग बिना टिकट के ही यात्रा कर रहे हैं ऐसे लोगों के लिए रेलवे प्रशासन की ओर से अभियान चलाया जा रहा है।

प्लेटफॉर्म टिकट के साथ ही यात्रा कर रहे यात्री-

कोरोनाकाल के दौरान चलाई गयी ट्रेनों में पहले कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को ही प्लेफॉर्म पर जाने की अनुमति थी लेकिन इसके बाद सख्ती कम होने पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री तेज हो गई है, जिसका फायदा उठाकर कुछ लोग प्लेटफॉर्म टिकट लेकर ही ट्रेन में यात्रा कर रहे हैं। रेलवे प्रशासन (Ministry Of Railway) ने लोगों से अनुरोध किया है कि कोई भी यात्री बिना ट्रेन में यात्रा न करें और अगर कोई ऐसा करते पाया जाता है तो उसे अपनी जेब ढीली करनी पड़ सकती है।

Read Also: आज से दिल्ली में कृषि कानून के विरोध में उतरेंगे 200 किसान, जंतर मंतर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here