रेल रोको आंदोलन का दिखा असर, पटरियों पर किसानों का कब्जा

रेल रोको अभियान को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने 20 अतिरिक्त सुरक्षाबलों की कंपनियों की तैनाती की है।

0
704
Rail Roko Andolan Live
रेल रोको अभियान को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने 20 अतिरिक्त सुरक्षाबलों की कंपनियों की तैनाती की है।

New Delhi: कृषि कानून (Farmer Laws) के खिलाफ किसानों का आज रेल रोको आंदोलन (Rail Roko Andolan) जारी है। देश के अलग-अलग हिस्सों में किसान रेल रोककर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस आंदोलन में महिलाएं भी शामिल हैं। रेल रोको आंदोलन को लेकर रेलवे ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं।

UP विधानसभा की कार्यवाही स्थगित, बजट में इन मुद्दों पर है फोकस

रेल रोको आंदोलन का असर देश के कई शहरों में देखने को मिल रहा है। हरियाणा (Haryana) के सोनीपत और अंबाला में किसान पटरियों पर बैठ कर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके अलावा दनकौर में किसानों ने ट्रेन रोक दी है। बता दें कि खड़ी हुई ट्रेन के यात्रियों को खिलाने पिलाने का इंतजाम किसानों की तरफ से किया गया।

इन 4 मेट्रो के गेट बंद…

किसानों के रेल रोको आंदोलन के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो (DMRC) के कई स्टेशन बंद कर दिए गए हैं। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की सलाह पर दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने टीकरी बॉर्डर समेत 4 मेट्रो स्टेशनों के एंट्री और एग्जिट गेट बंद कर दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि एहतियातन इन चारों मेट्रो स्टेशन के गेट शाम 4 बजे तक बंद किए गए हैं। इसके अलावा दिल्ली में पुलिस बलों के द्वारा फ्लैग मार्च किया गया है।

पीड़ित परिवार को पुलिस ने किया नज़रबंद, धरने पर बैठे लोग

गाजियाबाद में दिखा असर…

किसानों (Kisan) के रेल रोको आंदोलन का असर यूपी के गाजियाबाद (Ghaziabad) में भी देखने को मिल रहा है। यहां किसानों ने उत्कल एक्सप्रेस को रोक दिया है। मोदीनगर स्टेशन पर किसान ट्रैक पर बैठे हैं, लिहाज़ा गाजियाबाद में ही इस ट्रेन को रोक दिया गया है।

रेल रोको अभियान को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने 20 अतिरिक्त सुरक्षाबलों की कंपनियों की तैनाती की है। बता दें कि किसानों का आज दोपहर 12 से शाम के 4 बजे तक रेल रोको आंदोलन जारी रहेगा।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here