राहुल गांधी का तंज, ‘मन की बात’ पर खिलौने पर चर्चा कर गए पीएम मोदी

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने 'मन की बात' कार्यक्रम को लेकर पीएम मोदी को तंज कसा है।

0
332
Rahul on PM Modi
राहुल गांधी का तंज, 'मन की बात' पर खिलौने पर चर्चा कर गए पीएम मोदी

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने रविवार को ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिये देशवासियों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने बच्‍चों के खिलौनों से लेकर मोबाइल ऐप्‍स, न्‍यूट्रिशन और सिक्यॉरिटी डॉग्स तक पर बात की। जिसके बाद कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम को लेकर तंज (Rahul on PM Modi) कसा है।

Mann Ki Baat: पीएम मोदी ने बताया चीन के क्लीन स्वीप का प्लान

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में जेईई-नीट परीक्षाओं का मामला (Rahul on PM Modi) उठाया है। उन्होंने लिखा कि “जेईई-नीट के परीक्षार्थी चाहते थे कि पीएम ‘परीक्षा पे चर्चा’ करें लेकिन पीएम ने ‘खिलौने पे चर्चा’ कर डाली।” साथ में उन्‍होंने #Mann_Ki_Nahi_Students_Ki_Baat हैशटैग का भी इस्‍तेमाल किया है। बता दें कि देश भर में NEET और JEE परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग हो रही है।

राहुल गांधी, मनीष सिसोदिया समेत कई नेताओं ने कोरोना के इस माहौल में परीक्षा करवाने के फैसले पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस की पार्टी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने भी पहले एक बयान में स्‍टूडेंट्स से कहा था कि ‘आपके भविष्य से संबंधित कोई भी निर्णय होता है तो यह महत्वपूर्ण है कि इसमें आपकी सहमति होनी चाहिए।’ राहुल गांधी ने भी मामले पर एक वीडियो बयान जारी किया था।

पीएम मोदी आज “मन की बात” के जरिए देश को संबोधित करेंगे

मालूम हो कि प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में रविवार को खिलौनों को पर बात कही। पीएम मोदी ने कहा कि अब स्थानीय खिलौनों के लिए आवाज बुलंद करने का वक्त आ गया है। विश्व खिलौना उद्योग सात लाख करोड़ रुपये से भी अधिक का है लेकिन इसमें भारत की हिस्सेदारी बहुत कम है, इसे आगे बढ़ाने के लिए देश को मिलकर मेहनत करनी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here