Rahul Gandhi Video: विदेशी धरती पर भारत को लेकर बयान, हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा- ‘नेहरू ने हमें पाकिस्तान के साथ रहने के लिए छोड़ दिया’

0
231

Rahul Gandhi Video: हाल ही में कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) लंदन गए थे जहां उन्होंने भारत की स्थिति को लेकर बीजेपी (BJP) सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने लंदन में आयोजित ‘भारत के लिए विचार’ सम्मेलन में भारत की स्थिति पर बात करते हुए कहा कि भारत अच्छी स्थिति में नहीं है और इसका मुख्य कारण भाजपा की सोच और बंटवारे की राजनीति है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के इस बयान के बाद लगातार प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के इस बयान पर प्रतिक्रिया दिया है। उन्होंने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के उस बयान को खारिज किया है जिसमें उन्होंने कहा था कि उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, असम, तमिलनाडु सहित भारत में अशांति है।

असम के सीएम ने किया ट्वीट

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का लंदन वाला वीडियो (Rahul Gandhi Video) ट्वीट करते हुए लिखा, “गांधीजी के समर्थन से गोपीनाथ बोरदोलोई को असम को भारत माता के साथ रखने के लिए कठिन संघर्ष करना पड़ा। ऐसा इसलिए क्‍योंकि नेहरू ने हमें कैबिनेट मिशन योजना के मुताबिक पाकिस्तान के साथ रहने के लिए छोड़ दिया था। असम के सीएम ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए लिखा कि अपने तथ्यों को ठीक करें श्रीमान गांधी…

बीजेपी बोली राहुल देश को नुकसान पहुंचा रहे हैं

बीजेपी (BJP) की ओर से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बयान पर प्रतिक्रिया दी गई है। बीजेपी ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर आरोप लगाते हुए कहा कि “वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से नफरत में भारत को नुकसान पहुंचाने का काम कर रहे हैं। विदेशी धरती से राहुल द्वारा देश के बारे में बार-बार की जा रही आलोचनात्मक टिप्पणीयां राष्ट्र को धोखा देने जैसा है।”

बीजेपी के प्रवक्ता गौरव भाटिया (Gaurav Bhatia) ने कांग्रेस नेता के लंदन के सम्मेलन में दिए गए बयान पर तीखा हमला किया है। उन्होंने कहा, “राहुल जी लंदन की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी की सेमिनार में जाते हैं। वहां जाकर देश की छवि धूमिल करते हैं। ये आदत हो गयी है राहुल गांधी और गांधी परिवार की। मोदी जी से नफरत करते-करते वो भारत माता के खिलाफ ही वक्तव्य देने लगे हैं।”

कांग्रेस नेता ने क्या कहा था?

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने लंदन के ‘भारत के लिए विचार’ सम्मेलन में बीजेपी (BJP) पर कटाक्ष करते हुए कहा, “भाजपा ने अपनी सोच से पूरे देश में मिट्टी का तेल फैला दिया है, बस अब एक चिंगारी चाहिए और हम बड़ी मुसीबत में पड़ जायेंगे। मुझे लगता है कि ये विपक्ष की भी जिम्मेदारी है कि देश को बचाकर रखे। कांग्रेस जो लोगों, समुदायों, राज्यों और धर्मों को एक साथ लाती है उसे और बेहतर कार्य करना होगा। हमें और अधिक आक्रामक रूप से उन 60-70 फीसदी लोगों के पास जाने की जरूरत है, जो भाजपा को वोट नहीं देते हैं और हमें इसे एक साथ करने की जरूरत है।”

सम्मेलन के दौरान राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर निशाना साधते हुए कहा कि, “भाजपा ने राज्यों की ताकत का हनन करने के लिए इडी, CBI को जरिया बना लिया गया है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here