कृषि कानून के खिलाफ राहुल गांधी ने ‘खेती बचाओ यात्रा’ निकाली

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कृषि कानून के विरोध और किसानों के समर्थन में पंजाब में आज से 6 अक्टूबर तक पंजाब में ट्रैक्टर रैलियां करेंगे।

0
321
Rahul Gandhi Tractor Rally
कृषि कानून के खिलाफ राहुल गांधी ने 'खेती बचाओ यात्रा' निकाली

Chandigarh: कृषि कानून के विरोध और किसानों के समर्थन में पंजाब के मोगा में कांग्रेस ने खेती बचाओ (Rahul Gandhi Tractor Rally) यात्रा निकाली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज से 6 अक्टूबर तक पंजाब में ट्रैक्टर रैलियां करेंगे। मोगा की रैली में राहुल गांधी ने हाथरस मामला उठाते हुए योगी सरकार पर हमला बोला। राहुल ने कहा कि यूपी में स्थिति इतनी खराब है कि जिस परिवार की बेटी मर गई उसी को सीएम और डीएम धमकी दे रहे हैं।

किसान बिल की आंच दिल्ली से हरियाणा तक लगी, ट्रैक्टर फूका

राहुल गांधी ने रैली में (Rahul Gandhi Tractor Rally) कहा, ‘मैं यूपी गया था जहां एक बेटी को मारा गया। हत्यारों के खिलाफ कोई ऐक्शन नहीं लिया गया। जिस परिवार की बेटी मर गई उन्हें उनके घर पर लॉक कर दिया गया। डीएम और सीएम ने धमकी दी। भारत में यह स्थिति है। अपराधियों को कुछ नहीं हुआ लेकिन विक्टिम के खिलाफ ऐक्शन हो गया।’

राहुल गांधी ने कृषि कानून को लेकर सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, ‘कोविड-19 के बीच इन कानूनों को लागू करने की क्या जरूरत थी? इतनी जल्दी क्या थी? अगर आपको इसे लागू करना था तो लोकसभा-राज्यसभा में पहले चर्चा करनी चाहिए थी। पीएम मोदी का कहना है कि किसानों के लिए कानून लागू किए जा रहे हैं। अगर ऐसा था तो इस पर सदन पर खुली चर्चा क्यों नहीं हुई।’ बता दें कि ये रैली सुबह 11 बजे मोगी जिले के बदनी कलां में जनसभा के साथ शुरु हुई।

इस रैली में राहुल गांधी के साथ-साथ पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह, सुनील जाखड़, नवजोत सिंह सिद्धू के अलावा कांग्रेस के कई मंत्री मौजूद रहे। पहले दिन की रैली कुल 22 किमी की दूरी तय करेगी। बदनी कलां से मोगा के गांव लोपो के बाद रैली लुधियाना के जगरांव की तरफ कूच करेगी जहां चाकर, लाखा और मनोके में स्वागत होगा। पहले दिन का कार्यक्रम लुधियाना जिले के रायकोट के जट्टपुरा में जनसभा के साथ खत्म होगी। लुधियाना में वह दोपहर 4 बजे जनसभा आयोजित करेंगे।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here