ट्रैक्टर से संसद तक का सफर, किसानों को आतंकी मानती है सरकार…मैं संदेश लेकर आया- राहुल

केंद्र सरकार और अन्नदाताओं में विवाद के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी Rahul Gandhi ट्रैक्टर लेकर संसद तक पहुंच गए।

0
639
Rahul Gandhi
केंद्र सरकार और अन्नदाताओं में विवाद के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी Rahul Gandhi ट्रैक्टर लेकर संसद तक पहुंच गए।

New Delhi: मानसून सत्र के बीच दिल्ली में जंतर-मंतर पर किसानों का आंदोलन जारी है। केंद्र सरकार और अन्नदाताओं में विवाद के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ट्रैक्टर लेकर संसद तक पहुंच गए। राहुल ने कहा कि किसानों का संदेश लेकर आया हूं। सरकार किसानों का आवाज नहीं सुन रही और ना ही इस मुद्दे को लेकर संसद में चर्चा कर रही है। ये काला कानून सरकार को वापस लेना होगा। क्योंकि ये कानून 2 से 3 कारोबारियों को ही फायदा पहुंचाने वाले हैं। किसानों के अधिकारों को छीना जा रहा है।

बता दें राहूल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, पार्टी के राष्ट्रीय सचिव प्रणव झा, भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. और कई नेता मौजूद थे।

दिल्ली से लगे टिकरी बॉर्डर, सिंघू बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर पर किसान पिछले साल से प्रदर्शन कर रहे है। सरकार का कहना है कि ये कानून किसानों के हित में हैं। प्रदर्शन कर रहे किसानों के बीच कई दौर की वार्ता हुई, लेकिन कोई समाधान नहीं निकला।

कई नेताओं को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस के महासचिव रणदीप सुरजेवाला, यूथ कांग्रेस के चीफ बीवी श्रीनिवास और कई अन्य नेताओं को हिरासत में ले लिया है। इन नेताओं पर पुलिस ने धारा 144 को तोड़ने का आरोप लगाया है। 

Also Read: मीनाक्षी और टिकैत में घमासान, ‘ये किसाना नहीं मवाली है’- लेखी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here