पंजाब में राज्य और केंद्र सरकार के बीच घमासान जारी, जानिए क्या है मामला

कोरोना के चलते पंजाब राज्य में फिलहाल ट्रेनें नहीं चलेंगी। इस बात का ऐलान रेलवे की तरफ से किया गया है।

0
305
Punjab Government
कोरोना के चलते पंजाब राज्य में फिलहाल ट्रेनें नहीं चलेंगी। इस बात का ऐलान रेलवे की तरफ से किया गया है।

Chandigarh: कोरोना के चलते पंजाब राज्य (Punjab Government) में फिलहाल ट्रेनें नहीं चलेंगी। इस बात का ऐलान रेलवे की तरफ से किया गया है। राज्य में विरोध प्रद्रर्शनों के चलते 24 मार्च से रेल सेवाएं बंद हैं. इसके बाद से राज्य सरकार और रेलवे के बीच बातचीत हुई, जिसमें रेलवे ट्रैक को खाली कराने और सुरक्षा संबंधी आश्वासन देने की मांग (Punjab Government) रेलवे ने की थी। लेकिन राज्य सरकार ने ट्रेनों के परिचालन के लिए सुरक्षा की गारंटी नहीं दी। 

IIT दिल्ली के 51वें दीक्षांत समारोह को किया संबोधित, छात्रों को दिया मूल मंत्र

बता दें पंजाब सरकार ने कहा कि रेलवे पूरे राज्य (Punjab Government) में सिर्फ मालगाड़ियों को ही चला सकती है, इस समय रेलवे यात्रियों को सुरक्षा नहीं दे पाएंगी। जिसके बाद रेलवे ने साफ कर दिया कि अभी पंजाब में रेल सेवाऐं बहाल नहीं होंगी. जबतक कि रेलवे ट्रैक और रेलवे स्टेशनों से प्रदर्शनकारी हट नहीं जाते और राज्य सरकार सुरक्षा की गारंटी नहीं दे देती.

सूत्रों ने बताया कि राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान इस बात का संकेत मिला था कि राज्य सरकार माल गाड़ियों का परिचालन फिर से शुरू (Punjab Government) कराना चाहती है लेकिन यात्री गाड़ियों की नहीं। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार से कुछ दिनों के लिए कुछ वस्तुओं की ढुलाई का भी प्रस्ताव रखा था जिससे रेलवे ने इनकार कर दिया।  

इन 18 राज्यों में पटाखों पर लगेगी रोक, NGT ने दिया आदेश

सूत्रों ने माने तो रेलवे (Punjab Government) ने राज्य सरकार को बता दिया है कि उनका यह प्रस्ताव नहीं माना गया। राज्य सरकार ने कहा कि ”यात्री ट्रेनों की बुकिंग है और यह दुखद है कि त्यौहार के समय में हम हर दिन ट्रेनें रद्द कर रहे हैं।” उन्होंने कहा, ”मुझे राज्य सरकार पर पूरा विश्वास है कि कुछ समय में अवरोध हटा लिया जायेगा और हमें कल के लिए निर्धारित ट्रेनों को रद्द नहीं करना पड़ेगा।” इस बीच रेलवे सुरक्षा बल के महानिदेशक अरुण कुमार ने कहा कि जहां कुछ जगाहों पर प्रदर्शनकारियों को पटरियों से हटा दिया गया है वे फिर जमा हो गए हैं। जिसकी वजह से ये कदम उठाना पड़ा है। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here