देश बना रहा शहीद दिवस, बच्चों ने पेश किया देशभक्ति कार्यक्रम

आज का दिन देश के लिए बेहद अहम माना जाता है। 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर में दुखद Pulwama attack घटना हुई थी।

0
622
Pulwama attack 2019
आज का दिन देश के लिए बेहद अहम माना जाता है। 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर में दुखद Pulwama attack घटना हुई थी।

New Delhi: आज का दिन देश के लिए बेहद अहम माना जाता है। 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर में दुखद घटना हुई (Pulwama attack) थी। इस घटना के जख्म आज भी हरे है। आतंकवादियों ने इस दिन को देश के सुरक्षाकर्मियों पर कायराना हमले के लिए चुना था। राज्य के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें कम से कम 39 जवान (Pulwama attack) शहीद हो गये थे। 

लोकसभा में बोले शाह, जम्मू-कश्मीर में अब रानी के पेट से पैदा नहीं होंगे राजा

कहां कैसे दी श्रद्धांजलि-

बता दें पुलवामा शहादत दिवस (Pulwama attack 2019) पर 14 फरवरी को महाराजगंज में सक्सेना चौक तक कैंडल मार्च निकला जाएगा। इस बात की जानकारी जिलाध्यक्ष राजेश जायसवाल और जिला महामंत्री टीपी सिंह ने दी है। जायसवाल ने कहा कि कैंडल मार्च में शिक्षक, कर्मचारी, अधिकारी शामिल होंगे। ये आयोजन कोविड-19 नियमों के देखते हुए किया गया है। शहीद जवान पंकज त्रिपाठी की याद में कुश्ती दंगल का आयोजन भी किया जाएगा। 

आज मनाया जा रहा है विश्व रेडियो दिवस, जानें खास बातें

इस अवसर पर आज देश के लोग हमारे सेना के जवानों की शहादत (Pulwama attack 2019) को याद कर रहे हैं। इसी को लेकर चंड़ीगढ़ में ओंकार चैरिटेबल ट्रस्ट ने पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देकर वैलेंटाइन डे मनाया। ओंकार चैरिटेबल ट्रस्ट ने कार्यक्रम का आयोजन सेक्टर-24 में किया, जहां पर बच्चे सेना की ड्रेस में पहुंचे और शहीदों को श्रद्धांजलि दी। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here