नारायणसामी की सरकार बनने से लेकर राष्ट्रपति शासन तक क्या हुआ?

वी नारायणसामी सरकार के गिरने के बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी सत्ता हासिल कर लेगी।

0
147
Puducherry Floor Test Today
वी नारायणसामी सरकार के गिरने के बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी सत्ता हासिल कर लेगी।

Puducherry: पुडुचेरी में राजनीतिक घमासान जारी (Puducherry Floor Test Today) है। वी नारायणसामी सरकार के गिरने के बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी सत्ता हासिल कर लेगी। हालांकि अब पुडुचेरी में राष्ट्रपति शासन (Puducherry Floor Test Today) लगा दिया गया है। जिसकी वजह से बीजेपी अब तक अपनी सरकार नहीं बना पाई है। 

SC का बड़ा फैसला, ”महिला पिता के परिवार को दे सकती है संपत्ति”

बता दें विधानसभा का कार्यकाल पूरा होने से महज तीन महीने पहले नारायणसामी (V Narayanasamy) सरकार के जाने के बाद अब राष्ट्रपति शासन के दौरान ही विधानसभा चुनाव होने का रास्ता भी साफ हो गया है। राजनीतिक तौर पर कांग्रेस के लिए ये बड़ा झटका है। पहला तो किरण बेदी को उपराज्यपाल पद से हटने के रूप में लगा था। दूसरा राष्ट्रपति शासन लगने का है। अब कांग्रेस को अपनी सरकार का लाभ चुनाव में मिलना मुश्किल है।  

महिलाओं के हाथ होगी यूपी की कमान, क्या अब बदल जाएगी राजनीति

इस सब के बीच वी नारायणसामी ने मुख्य विपक्षी दल एनआर कांग्रेस और बीजेपी (Puducherry Floor Test Today) पर उनकी सरकार गिराने का आरोप लगाया है। दरअसल, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने विधानसभा में विश्वासमत गंवाने के एक दिन बाद मुख्यमंत्री वी नारायणसामी और उनकी मंत्रिपरिषद का इस्तीफा मंगलवार को स्वीकार कर लिया। केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से मंगलवार को जारी एक अधिसूचना में कहा गया, ‘राष्ट्रपति ने पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी समेत उनकी मंत्रिपरिषद का इस्तीफा 22 फरवरी से स्वीकार कर लिया है। 

राजनीति से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Political News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here