Breaking: भारत ने PUBG समेत 118 चीनी ऐप्स पर लगाया बैन

भारत ने 118 चीनी एप को बैन कर दिया है। भारत ने चीन को एक और बड़ा झटका दिया है। यह जानकारी सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्रालय की तरफ से जारी एक आदेश में दी गई है।

0
641
PUBG Ban in India
भारत में आज से पूरी तरह बंद हो जाएगा PUBG MOBILE, कंपनी ने किया खुलासा

New Delhi: भारत-चीन सीमा विवाद के बीच केंद्र सरकार ने चीन को एक और बड़ा झटका दिया है। सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने बुधवार को PUBG समेत 118 अन्य मोबाइल ऐप्स (PUBG Banned) को भारत में पूरी तरह से बैन कर दिया है। इससे पहले भारत सरकार ने फेमस चीनी एप टिकटॉक समेत 59 मोबाइल एप्लिकेशन को बैन कर दिया था।

भारत-चीन के बीच एक बार फिर झड़प, चीनी सैनिकों ने की घुसपैठ की कोशिश

समाचार एजेंसी ANI ने बैन हुई ऐप्स की लिस्ट जारी की है जिनमें लूडो, कैरम, वेब ब्राउजर, वीचैट जैसे कई ऐप्स शामिल है। सरकार का ये फैसला ऐसे समय आया है जब लद्दाख में भारत और चीन के बीच तनातनी एक बार फिर से बढ़ी है। बता दें कि 15 जून के बाद एक बार फिर 29-30 अगस्त की रात चीनी घुसपैठ की कोशिशों को रोकते हुए दोनों देशों की सेनाओं में झड़प हो गई थी।

बता दें कि ये तीसरी बार है जब भारत ने चीनी ऐप पर पाबंदी लगाई गई है। इससे पहले भारत ने 29 जून को टिकटॉक समेत 58 ऐप को बैन कर दिया था। ऐप को बैन करने की वजह देश की सुरक्षा के लिए जरूरी बताया गया था। बैन किए गए ऐप्स में शेयर इट, UC ब्राउजर, वीचैट और कैम स्कैनर जैसे कई और ऐप भी शामिल थे।

भारत से 47 और चीनी ऐप हुए बैन, PUBG भी हो सकता है शामिल

इसके बाद एक बार फिर से भारत सरकार ने पिछले महीने 47 अन्य ऐप्स को भी बैन किया। इन ऐप्स के बारे में कहा गया कि ये पहले बैन किए गए 59 ऐप्स के क्लोन के तौर पर काम कर रहे हैं और इनसे यूजर्स के डेटा की सेफ्टी पर बड़ा खतरा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here