‘कोई नहीं है टक्कर में कहां पड़े हो चक्कर में’, Commonwealth Games 2022 के लिए पीएम मोदी की खिलाड़ियों को सलाह

0
219

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 20 जुलाई को Commonwealth Games 2022 में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों से बात की। पीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए खिलाड़ियों से बात की और उन्हें खेलों के लिए शुभकामनाएं दीं।

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने खिलाड़ियों से बात करते हुए उन्हें टेंशन फ्री होकर खेलने के लिए कहा। उन्होंने कहा, “आपने वो पुराना डायलॉग तो सुना होगा कोई नहीं है टक्कर में कहां पड़े हो चक्कर में… इसी मनोभाव के साथ आपको खेलना है। आज 20 जुलाई है। खेल की दुनिया के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण दिवस है। आज इंटरनेशनल चेस डे (International Chess Day) है।”

पीएम ने आगे कहा, “28 जुलाई को बर्मिंघम (Birmingham) में कॉमनवेल्थ गेम शुरू होंगे उसी दिन तमिलनाडु के महाबलीपुरम में चेस ओलंपियाड (Chess Olympiad) की शुरुआत होगी। आने वाले 10-15 दिनों में भारत के खिलाड़ियों के पास अपना दम-खम दिखाने का, दुनिया में छा जाने के सुनहरा अवसर है। मैं सभी खिलाड़ियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं।”

आपकी विजय का उत्सव मनाएंगे- पीएम

प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों (Commonwealth Games 2022) से बात करते हुए कहा कि, “मैं आप लोगों से वादा करता हूं कि जब आप लौटेंगे तो हम मिलकर आपकी विजय का उत्सव जरूर मनाएंगे। आज खिलाड़ियों का हौसला भी बुलंद है, ट्रेनिंग भी बेहतर हो रही है और खेल के प्रति देश में माहौल भी जबरदस्त है। आज आप सभी नए शिखर चढ़ रहे हैं, नए शिखर गढ़ रहे हैं। आपमें से अनेक साथी लगातार अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में सराहनीय प्रदर्शन कर रहे हैं। आपका ये अभूतपूर्व आत्मविश्वास, आज पूरा देश महसूस कर रहा है।”

‘मैदान बदला है, आपका मिजाज़ नहीं’

प्रधानमंत्री ने नए खिलाड़ियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर बात करते हुए कहा कि “जो पहली बार बड़े अंतरराष्ट्रीय मैदान पर उतर रहे हैं, उनसे मैं कहूंगा कि मैदान बदला है, आपका मिजाज नहीं, आपकी जिद नहीं। लक्ष्य वही है कि तिरंगे को लहराता देखना है, राष्ट्रगान की धुन को बजते सुनना है। इसलिए दबाव नहीं लेना है, अच्छे और दमदार खेल से प्रभाव छोड़ना है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here