Presidential Election: विपक्ष की तरफ से यशवंत सिन्हा होंगे राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार, कांग्रेस नेता ने किया नाम का एलान

0
56

Presidential Election 2022: इस बार राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष ने अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। ये घोषणा कांग्रेस (Congress) की तरफ से की गई है। इस बार विपक्ष ने यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) का नाम राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए घोषित कर दिया है काफी दिनों अटकलों के बाद आखिर विपक्ष का उम्मीदवार घोषित हो गया है। कांग्रेस (Congress) के नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने विपक्षी नेताओं की बैठक करने के बाद नाम का ऐलान कर दिया है। यशवंत सिन्हा ने कहा है कि विपक्षी पार्टियों ने चर्चा के बाद यशवंत सिन्हा को उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है।

कांग्रेस नेता ने उम्मीदवार के नाम की घोषणा की

रमेश ने विपक्ष के इस चुनाव की कई वजह बताई और कहा कि यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) एक विशेष रूप से योग्य प्रत्याशी हैं। वे भारत के धर्मनिरपेक्षता और लोकतांत्रिक ताने-बाने को मानने वाले व्यक्ति भी हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि हमें इस बात का दुःख है कि मोदी सरकार अभी तक राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित नहीं कर सकी है। उन्होंने कहा कि अब तक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर एकराय बनाने के लिए गंभीर नहीं हो सकी।

विपक्ष की तरफ से सबसे पहले शरद पवार का नाम दिया गया। शरद पवार ने किसी वजह से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने से मना कर दिया था। बाद में फ़ारूक़ अब्दुल्ला और महात्मा गाँधी के पोते गोपालकृष्ण गाँधी सभी ने किन्ही कारणों वश मना कर दिया। लेकिन विपक्ष की तरफ से नाम घोषित कर दिया गया है। यशवंत सिन्हा काफी योग्य उम्मीदवार हैं।

बीजेपी (BJP) की तरफ से अभी तक नहीं दिया गया है। कांग्रेस (Congress) के नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि मोदी सरकार ने अभी तक अपने उम्मीदवार का नाम घोषित नहीं किया है।

मोदी सरकार ने अभी तक अपनी तरफ उम्मीदवार का नाम घोषित नहीं किया इसकी क्या वजह रही अभी तक पता नहीं लगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here