राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत बिगड़ी, फेफड़ों में हुआ संक्रमण

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत और खराब हो गई है। सेना के ‘रिसर्च एंड रेफरल’अस्पताल ने यह जानकारी दी है। कहा गया है कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब फेफड़ों में संक्रमण हो गया है।

0
405
Pranab Mukherjee Health
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत बिगड़ी, फेफड़ों में हुआ संक्रमण

New Delhi: अस्पताल में भर्ती बीते एक सप्ताह से पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की (Pranab Mukherjee Health) बुधवार को हालत और खराब हो गई है। सेना के ‘रिसर्च एंड रेफरल’ अस्पताल ने यह जानकारी दी है। अस्पताल की ओर से कहा गया है कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee Health) की सेहत बिगड़ने के कारण बुधवार को उनके फेफड़ों में संक्रमण हो गया है।

बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति (Pranab Mukherjee Health)  पिछले नौ दिनों से अस्पताल में भर्ती हैं और ब्रेन सर्जरी के बाद वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। और विशेषज्ञों की एक टीम उनकी देखरेख कर रही है। प्रणब मुखर्जी को 10 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उनकी मस्तिष्क की सर्जरी की गई थी। इससे पहले कोविड-19 (Covid-19) जांच में उनके संक्रमित होने की भी पुष्टि हुई थी।

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को हुआ कोरोना, दिल्ली के आर्मी अस्पताल में करवाए गए भर्ती

इससे एक दिन पहले पूर्व राष्ट्रपति के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने कहा था कि उनके पिता की हालत स्थिर बनी हुई है। उन्होंने अपने ट्वीट कहा था, “आप सभी की शुभकामनाओं और डॉक्टर्स के ईमानदार प्रयासों के कारण मेरे पिता की हालत अब स्थिर हैं! उनका स्वास्थ्य नियंत्रण में हैं और उसकी देखरेख की जा रही है! उनके सुधार में सकारात्मक संकेत देखे गए हैं! मैं आप सभी से उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करने का अनुरोध करता हूं।”

इससे पहले प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने उन रिपोर्ट्स का खंडन किया था, जिसमें कहा जा रहा था कि उनके पिता और पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन हो गया है। उन्होंने ट्विटर पर कहा था कि पूर्व राष्ट्रपति अभी जीवित हैं और हेमोडायनामिकली स्थिर हैं। अभिजीत ने ट्वीट किया कि मेरे पिता श्री पिता श्री प्रणब मुखर्जी अभी जीवित और हेमोडायनामिकली स्थिर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here