बाल पुरस्कार विजेताओं से PM मोदी का संवाद, कहा- आप ही देश के गौरव

प्रधानमंत्री मोदी ने आज प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए संवाद किया।

0
182
Pradhan Mantri Rashtriya Bal Puraskar
बाल पुरस्कार विजेताओं से PM मोदी का संवाद, कहा- आप ही देश के गौरव

New Delhi: प्रधानमंत्री मोदी ने आज प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं (Pradhan Mantri Rashtriya Bal Puraskar) से वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए संवाद किया। इस साल इस पुरस्कार के लिए 32 बच्चों को चुना गया है। जिनमें कला संस्कृति के क्षेत्र में 7 बच्चों, इनोवेशन के क्षेत्र में 9 बच्चों, शिक्षा के क्षेत्र में 5 बच्चों, खेल की कैटेगरी में 7 बच्चों और बहादुरी के लिए 3 बच्चों को पुरस्कार दिया गया।

11वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस आज, जानें इतिहास

इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी (PM Modi) ने बच्चों के साथ संवाद के अलावा कार्यक्रम को संबोधित भी किया। पीएम ने इस दौरान सभी बच्चों को शुभकामनाएं भी दी। पीएम ने कहा कि ‘बच्चों आपने जो काम किया है, आपको जो पुरस्कार (Pradhan Mantri Rashtriya Bal Puraskar) मिला है वो इसलिए भी खास है कि आपने ये काम कोरोना काल में किया है। इतनी कम उम्र में भी आपके ये काम हैरान करने वाले हैं।

अब आपका Voter Card भी होगा डिजिटल, ऐसे करें डाउनलोड

पीएम मोदी ने आगे कहा कि ‘बच्चों आप सभी आने वाले समय में देश के खिलाड़ी, वैज्ञानिक, सीईओ भारत का गौरव बढ़ाएंगे।’ उन्होंने आगे कहा कि कोरोना महामारी के कारण सब बंद हो गया था लेकिन उसके बावजूद भी आप सभी ने जो साहस दिखाया है मैं उसकी सराहना करता हुं। इसके साथ ही आपको बता दें कि अस कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए महिला व बाल विकाल मंत्री स्मृति ईरानी भी शामिल हुई।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here