‘नवंबर तक गरीबों को मिलेगा मुफ्त अनाज, पीएम ने किया ऐलान

सरकार ने 80 करोड़ से ज्यादा अन्नदाताओं को, हर महीने मुफ्त अनाज देने का ऐलान किया है।

0
373
Pradhan Mantri Garib Kalyan Anna Yojana
सरकार ने 80 करोड़ से ज्यादा अन्नदाताओं को, हर महीने मुफ्त अनाज देने का ऐलान किया है।

New Delhi: पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए अन्नदाताओं के लिए बेहद अहम बात कही है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (Pradhan Mantri Garib Kalyan Anna Yojana) को अब दीपावली तक आगे बढ़ाया जाएगा। महामारी के दौर में सरकार गरीब की हर जरूरत के साथ, उसका साथी बनकर खड़ी है। सरकार ने 80 करोड़ से ज्यादा अन्नदाताओं को, हर महीने मुफ्त अनाज देने का ऐलान किया है। 

पीएम मोदी का राष्ट्र के नाम संबोधन…जानें बड़ी बातें

इससे पहले दूसरी लहर शुरु होने के बाद सरकार ने मई और जून 2021 में अनाज दिया था। लेकिन इस बार अब गरीबों (Pradhan Mantri Garib Kalyan Anna Yojana) को 5 किलो मुफ्त खाद्यान्न दिया जाएगा। अब नवंबर तक हर माहिने प्रति व्यक्ति 5 किलो अनाज दिया जाएगा। राशनकार्ड में अगर 4 सदस्य हैं और उस पर हर एक को 5 किलो राशन मिलता है तो उस राशन कार्ड पर एक महीने में कुल 20 किलों राशन हो जाएगा। 

मोदी सरकार का फाइनल नोटिस, अगर नहीं किया पूरा तो ट्विटर को भूगतना होगा…

बता दें पिछले साल जब कोरोना वायरस (Coronavirus) को फैलने से रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन लागू किया गया था तब सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 80 करोड़ लोगों को आठ महीन तक 5 किलो प्रति महीने अनाज उपलब्ध कराया था। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here