अचानक गुरुद्वारे पहुंचे पीएम मोदी, गुरु तेग बहादुर को दी श्रद्धांजलि

पीएम मोदी आज सुबह अचानक दिल्ली में स्थित गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब पहुंचे। उन्होंने इस दौरान माथा टेका और गुरु तेग बहादुर को श्रद्धांजलि दी।

0
217
Gurudwara Rakabganj
अचानक गुरुद्वारे पहुंचे पीएम मोदी, गुरु तेग बहादुर को दी श्रद्धांजलि

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह अचानक दिल्ली में स्थित गुरुद्वारा रकाबगंज (Gurudwara Rakabganj) साहिब पहुंचे। पीएम ने यहां माथा टेका और अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले गुरु तेग बहादुर को श्रद्धांजलि दी। पीएम (PM Narendra Modi) के गिरुद्वारे जाने के दौरान उनके लिए ट्रैफिक को भी नहीं रोका गया। वहीं कोई खास पुलिस बंदोबस्त भी देखने को नहीं मिली।

जानें एसोचैम कार्यक्रम में क्या बोले पीएम मोदी?

पीएम मोदी ने अपने रकाबगंज गुरुद्वारा जाने का बात खुद ट्विटर के जरिए दी और कई फोटो भी शेयर की, उन्‍होंने लिखा, ‘आज सुबह, मैंने ऐतिहासिक गुरुद्वारा रकाब गंज साहिब में प्रार्थना की। मैं काफी सुखी महसूस कर रहा था। मैं दुनिया भर के लाखों लोगों की तरह श्री गुरु तेग बहादुर जी की दयालुता से बहुत प्रेरित हूं।’ पीएम ने इससे पहले शनिवार को भी सिखों के नौवें गुरु तेगबहादुर के शहीदी दिवस पर उन्‍हें नमन किया था।

बता दें कि पीएम मोदी ऐसे समय में रकाबगंज गुरुद्वारा (Gurudwara Rakabganj) गए जब दिल्‍ली में पिछले 25 दिनों से नए कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब से आए किसानों का आंदोलन चल रहा है। किसान संगठनों की नाराजगी के बीच प्रधानमंत्री किसानों को नए कानूनों के बारे में स्थिती साफ करने की कोशिश का है।

MSP ना बंद होगी…न खत्म, जानें पीएम के संबोधन की बड़ी बातें

इससे पहले पीएम मोदी ने शुक्रवार को एसोचैम (ASSOCHAM) के कार्यक्रम में भी मध्‍य प्रदेश के किसानों संग बातचीत की थी। इस दौरान पीएम ने बताया कि राज्य के 35 लाख किसानों के बैंक खातों में 1600 करोड़ रुपये भेजे गए है। जिन्हें बीते समय में ओले गिरने, प्राकृतिक आपदा की वजह से मध्य प्रदेश के किसानों (PM Modi Addresses Farmers) का नुकसान हुआ।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here