पीएम मोदी ने IPS प्रोबेशनर्स के साथ की बातचीत, उनके अनुभवों पर हुई चर्चा

पीएम मोदी ने शुक्रवार को IPS प्रोबेशनर्स को संबोधित करते हुए कहा कि जिंदगी में सभी कामों में हर किसी को तनाव रहता है लेकिन इसे मैनेज भी किया जा सकता है।

0
195
PM talk with IPS
पीएम मोदी ने IPS प्रोबेशनर्स के साथ की बातचीत, उनके अनुभवों पर हुई चर्चा

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज यानी शुक्रवार को सुबह 11 बजे हैदराबाद की सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लिया (PM talk with IPS) । पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राष्ट्रीय पुलिस अकादमी में दीक्षांत परेड कार्यक्रम के दौरान आईपीएस प्रोबेशनर्स (IPS Probationers)  के साथ बातचीत की।

केवल 5 दिन में मिले इतने करोड़ रुपये, विदेशों से भी लोगों ने दिया योगदान

पीएम ने इस कार्यक्रम के दौरान आईपीएस प्रोबेशनर्स से (PM talk with IPS) उनके ट्रेनिंग से जुड़े कई बिंदुओं पर चर्चा की। पीएम मोदी ने IPS प्रोबेशनर्स को संबोधित करते हुए कहा कि आज की जिंदगी में सभी कामों में हर किसी को तनाव रहता है। ये जीवन का हिस्सा है लेकिन ये ऐसी चीज नहीं, जिसे मैनेज न किया जा सके। अगर हम साइंटिफिक तरीके से अपने व्यक्तित्व को, अपनी क्षमताओं और अपनी जिम्मेदारियों को व्यवस्थित करें तो इसे आसानी से मैनेज किया जा सकता है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि जब भी आप किसी थाने या ऑफिस की जिम्मेदारी संभालें, तो वहां एक कभी-कभी किसी बुद्धजीवी को बुलाएं, जैसे की एक अच्छा टीचर। वो जिंदगी से जुड़ी तमाम अच्छी चीजें बताएंगे, इससे तनाव कम होगा। वहां मौजूद एक सैन्य छात्र से बात करते हुए पीएम ने कहा कि आज के समय में खाकी का नाम लेते ही बस एक बात सबके मन में आती है, वो है डंडा, लेकिन ऐसा नहीं है।

पुलिसवालों के संदर्भ में पीएम ने कहा कि वे मानवता के लिए काम करते हैं। हर थाने में रोजाना 4-5 काम ऐसे होते ही होंगे, जो लोगों का भला करते हैं। पीएम मोदी ने कोरोनाकाल में पुलिसकर्मियों के योगदान की भी जमकर सराहना की। पीएम मोदी ने कहा कि हमें कोरोना महामारी के दौरान पुलिस द्वारा किए गए कार्यों को नोट करके रखना चाहिए, ताकी भविष्य में भी लोग उसे जान सकें।

पीएम मोदी आज USISPF के तीसरे सम्मेलन को संबोधित करेंगे

बता दें कि 28 महिलाओं समेत 131 आईपीएस अधिकारियों ने अकादमी में अपने 42 सप्ताह के पाठ्यक्रम प्रथम चरण के प्रशिक्षण को पूरा कर लिया है। यह सभी लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी, मसूरी और हैदराबाद में स्थित डॉ मैरी चन्ना रेड्डी एचआरडी संस्थान से अपना फाउंडेशन कोर्स पूरा करने के बाद 17 दिसंबर, 2018 को अकादमी में शामिल हुए थे। इन सभी लोगों ने आज पीएम के साथ इस कार्यक्रम में बातचीत की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here