जम्मू-कश्मीर को लेकर किन मुद्दों पर हुई चर्चा, जानें महबूबा और अब्दुल्ला ने क्या कहा…

पीएम मोदी PM Narendra Modi के साथ बैठक के बाद कई नेताओं ने जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य दर्ज देने के लिए कहा

0
340
PM Narendra Modi
पीएम मोदी PM Narendra Modi के साथ बैठक के बाद कई नेताओं ने जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य दर्ज देने के लिए कहा

New Delhi: पीएम मोदी (PM Narendra Modi) के साथ बैठक के बाद कई नेताओं ने जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य दर्ज देने के लिए कहा, नेताओं की बैठक के बाद पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने कहा कि धारा-370 पर कोई समझौता नहीं हो सकता है। हम जम्मू-कश्मीर में धारा 370 को फिर से बहाल करेंगे। इसके लिए हम शांति का रास्ता अपनाएंगे। अहम बात ये है कि जम्मू-कश्मीर में जल्द से जल्द चुनाव हो सकते है। 

जम्मू-कश्मीर के मुद्दों को लेकर पीएम आज करेंगे बैठक, महबूबा के किस बयान पर मचा बवाल ?

फारूक अब्दुल्ला ने क्या कहा

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने पीएम मोदी से अपील की कि जम्मू-कश्मीर का पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल कर विश्वास कायम करने पर काम करना चाहिए। साथ ही कहा कि अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जे को खत्म किए जाने को वे कानूनी और संवैधानिक माध्यम से चुनौती देते रहेंगे। अब्दुल्ला ने कहा, ‘विश्वास खत्म हो गया है और उसे तुरंत बहाल करने की जरूरत है। 

डेल्टा वेरिएंट कर रहा परेशान, क्या कारगर होगी Covaccine और Covishield

बता दें गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने कहा कि जम्मू कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने के लिए केंद्र सरकार प्रतिबद्ध है। हालांकि उसके लिए कुछ शर्तों का पूरा होना बहुत जरूरी है।

बैठक में पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में सभी जगह विकास पहुंचे इसके लिए साझेदारी हो। विधानसभा चुनाव के लिए डिलिमिटेशन की प्रक्रिया को तेज़ी से पूरा करना होगा ताकि हर क्षेत्र में विधानसभा में मिल सकें। इससे पहले खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि इस बैठक का उद्देश्य है कि जम्मू कश्मीर की दिल्ली और दिलों से दूरी कम करना है। 

Read more articles on National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here