PM का तमिलनाडु-पुडुचेरी दौरा आज, जानिए पूरे कार्यक्रम की डिटेल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तमिलनाडु और पुडुचेरी के दौरे पर जाएंगे और कई परियोजनाओं की सौगात देंगे।

0
215
West Bengal Election 2021
Mamata पर बरसे PM Modi, कहा बच्चा-बच्चा समझ गया है दीदी का खेल

Tamil Nadu: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi)आज तमिलनाडु और पुडुचेरी के दौरे पर जाएंगे, इस दौरान पीएम कई परियोजनाओं की सौगात देंगे। पीएम मोदी (Pm Narendra Modi) के पुडुचेरी दौरे को देखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग ने आज सरकारी और निजी स्कूलों के लिए छुट्टी की घोषणा की है। वहीं सुरक्षा को देखते हुए कई शहर में यातायात को डायवर्ट किया गया है।

नारायणसामी की सरकार बनने से लेकर राष्ट्रपति शासन तक क्या हुआ?

प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार आज सुबह 11:30 बजे पीएम मोदी पुडुचेरी में चार लेन के NH 45 का शिलान्यास करेंगे। ये हाईवे 56 किलोमीटर का सत्तानाथ पुरम से नागपट्टिनम तक होगा। इस परियोजना में लगने वाली पूंजीगत लागत लगभग 2,426 करोड़ रुपये है। इसके बाद जवाहरलाल इंस्टिट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च में 100 बेड गर्ल्स हॉस्टल का उद्घाटन करेंगे।

पुडुचेरी से निकलने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी लॉस्पेट में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। हाल ही में कांग्रेस की नारायणसामी सरकार के गिरने के बाद वहा राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया है। ऐसे वक्त पर पीएम का दौरा बेहद खास माना जा रहा है। बता दे कि भाजपा विधानसभा चुनाव के लिए अपनी सियासी जमीन मजबूत करने की कोशिश कर रही है।

पीएम नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) शाम चार बजे कोयंबटूर में आधारभूत संरचना से जुड़ी विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे  जिसमें 12,400 करोड़ रुपये की लागत आई है। इसके अलावा पीएम न्येवेली नई ताप बिजली परियोजना का भी उद्घाटन करेंगे। इस संयंत्र से 1,000 मेगावाट बिजली का उत्पादन होगा।

SC का बड़ा फैसला, ”महिला पिता के परिवार को दे सकती है संपत्ति”

पीएम नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) ने अपने दौरे को लेकर ट्वीट किया, भारत को राष्ट्रीय प्रगति में तमिलनाडु के योगदान पर गर्व है। जीवंत तमिल संस्कृति विश्व स्तर पर लोकप्रिय है। केंद्र सरकार तमिलनाडु के विकास के लिए काम करने को लेकर प्रतिबद्ध है। अलग-अलग परियोजनाओं का उद्घाटन करने के लिए मैं कल कोयम्बटूर में रहूंगा।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here