Mann Ki Baat: ‘मन की बात’ में राष्ट्र के नाम PM Modi का संबोधन, देशवासियों से क्या-क्या कहेंगे ?

0
55
Mann Ki Baat
Mann Ki Baat: 'मन की बात' में राष्ट्र के नाम PM Modi का संबोधन, देशवासियों से क्या-क्या कहेंगे ?

Mann Ki Baat: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज सुबह 11 अपने देशवासियों को मन की बात (Mann Ki Baat) में संबोधित कर रहे है। बता दें की साल का ये आखिरी एपिसोड होगा। इस साल के मन की बात की आखिरी कड़ी में आज पीएम मोदी देशवासियों से क्या-क्या कहेंगे.

इसे जानने की उत्सुकता सबको होगी. वैसे शनिवार को अपने राष्ट्र के नाम संबोधन में पीएम ने कोरोना के बढ़ते के खतरे से लोगों को चिंता नहीं करने की अपील करते हुए गाइडलाइंस का पालन करने की सलाह दी और साथ ही बच्चों के टीकाकरण, बूस्टर डोज के बारे में भी बताया.

कोरोना वायरस से बचाव के लिए करेंगे अपील

आज के इस एपिसोड में पीएम मोदी कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (Coronavirus new variant Omicron) से बचाव और नए साल पर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने पर अपनी बात रख सकते हैं.

15 साल से 18 साल के बच्चों को लगेगी वैक्सीन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल रात राष्ट्र के नाम अपने विशेष संबोधन में तीन बड़े ऐलान किए हैं, जिसमें उन्होंने बताया है कि अब 15 साल से 18 साल के बच्चों को कोरोना की वैक्सीन मिलने जा रही है. इसी के साथ पीएम मोदी ने फ्रंटलाइन वर्कर्स, हेल्थ वर्कर्स और 60 साल से ज्यादा के गंभीर बीमारी वालों को बूस्टर डोज देने का भी ऐलान किया है. बच्चों का वैक्सीनेशन 3 जनवरी 2022 से शुरू हो जाएगा. बता दें कि आंकड़ों के मुताबिक देश में इस आयु वर्ग के करीब 8 करोड़ बच्चे हैं, जिन्हें इसका फायदा मिलेगा.

हर महीने के आखिरी रविवार को प्रसारित होता है मन की बात

बता दें कि हर महीने के आखिरी रविवार की सुबह 11 बजे से आकाशवाणी और डीडी चैनलों के माध्यम से पीएम के मन की बात का कार्यक्रम प्रसारित होता है और आज इस ‘मन की बात’ कार्यक्रम का यह 84वां एपिसोड है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here