केवड़िया में बोले PM मोदी- 370 ने जम्मू-कश्मीर को सिर्फ आतंकवाद दिया

देश के प्रथम उप प्रधानमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की आज 144वीं जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केवड़िया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर पुष्प अर्पित कर सरदार पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद उन्होंने एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

0
875

नई दिल्ली: देश के प्रथम उप प्रधानमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की आज 144वीं जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केवड़िया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर पुष्प अर्पित कर सरदार पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद उन्होंने एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया। यहां उन्होंने देशवासियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई साथ ही देश को संबोधित भी किया। अपने इस संबोधन में उन्होंने जम्मू-कश्मीर मुद्दे के बारे में जिक्र किया।


पीएम मोदी ने सरदार पर पटेल को याद करते हुए कहा कि अगर सरदार पटेल जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के मुद्दे को हैंडल करते तो शायद इतना विवाद न होता। इसी के साथ उन्होंने कहा कि आज मैं सरदार वल्लभ भाई पटेल को हिसाब दे रहा हूं। यहां उन्होंने कहा कि कभी सरदार पटेल ने कहा था कि अगर कश्मीर का मसला उनके पास होता तो उसे सुलझने में देर नहीं लगती और अब जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर उनके अधूरे सपने को पूरा किया गया है।

ये भी पढ़ें- PM मोदी ने सरदार पटेल को दी श्रद्धांजलि, देशवासियों को दिलाई राष्ट्रीय एकता की शपथ

यहां पीएम ने कहा, ‘अनुच्छेद 370 ने केवल जम्मू-कश्मीर को अलगाववाद और आतंकवाद दिया। यह देश का एकमात्र स्थान था जहां धारा 370 मौजूद थी, जहां पिछले 3 दशकों में, 40,000 से अधिक लोग मारे गए और कई माताओं ने आतंकवाद के कारण अपने बेटों को खो दिया। अब धारा 370 की यह दीवार ढहा दी गई है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here