कोरोना क्राइसिस ने हमें आत्मनिर्भर भारत बनाने का अवसर दिया है- PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार को इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स (ICC) के विशेष कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने एक बार फिर भारत को आत्मनिर्भर बनाने पर जोर दिया।

0
425
LPG Pipeline Project
PM मोदी ने बिहार में पेट्रोलियम प्रोजेक्ट का किया लोकार्पण

नई दिल्ली: कोरोना के बढ़ते कहर के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार को इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स (ICC) के विशेष कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने एक बार फिर भारत को आत्मनिर्भर बनाने पर जोर दिया। उन्होंने (PM Narendra Modi) कहा कि कोरोना क्राइसिस ने हमें आत्मनिर्भर भारत बनने की दिशा में तेजी से काम करने का अवसर दिया है।

पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने भाषण की शुरुआत बंगाली भाषा में की। दरअसल, ये कार्यक्रम कोलकाता में है। ICC के बारे में पीएम मोदी ने कहा कि ICC 95 सालों से देश की सेवा कर रहा है। नॉर्थ ईस्ट को ऑर्गेनिक खेती का हब बनाए जाने की कोशिश है, अगर ICC ठान ले तो इसकी ग्लोबल पहचान बना सकते हैं।

ये भी पढ़ें- बिहार के कोरोना प्रभावित इलाकों में अभी जारी रहेगा लॉकडाउन- नीतीश कुमार

किसानों को लेकर बोलते हुए उन्होंने कहा कि किसानों और Rural Economy के लिए जो निर्णय हाल में हुए हैं, उन्होंने एग्रीकल्चर इकोनॉमी को बरसों की गुलामी से मुक्त कर दिया है। अब भारत के किसानों को अपने Product, अपनी उपज देश में कहीं पर भी बेचने की आज़ादी मिल गई है।

ये भी पढ़ें- राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का बीजेपी पर विधायक ‘खरीद-फरोख्त’ पर आरोप

कोलकाता बन सकता है लीडर

आगे पीएम मोदी ने कहा कि आप सभी नॉर्थ ईस्ट, पूर्वी भारत में इतने दशकों से काम कर रहे हैं। सरकार ने जो तमाम कदम उठाए हैं, इनका बहुत बड़ा लाभ East और North East के लोगों को होगा। मैं समझता हूं कि कोलकाता भी खुद फिर से एक बहुत बड़ा लीडर बन सकता है।

कोरोना के बीच PM मोदी का विकास मंत्र #LIVENarendra Modi Bharatiya Janata Party (BJP) #ICC J.P.Nadda Amit Shah Rajnath Singh Nirmala Sitharaman #ICC #CoronaUpdate #Lockdown5 #Unlock1 #COVID19

Gepostet von Prime News Live am Mittwoch, 10. Juni 2020

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here