नई शिक्षा नीति के वार्षिक दिवस पर आज पीएम मोदी करेंगे देश को संबोधित

0
260
PM Modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नई शिक्षा नीति के वार्षिक दिवस पर देश को संबोधित करेंगे।

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 4:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पूरे देश में शिक्षा और कौशल विकास के क्षेत्र में पॉलिसी मेकर्स स्‍टूडेंट्स और टीचर्स को संबोधित करेंगे। जानकारी के मुताबिक कहा जा रहा है कि शिक्षा के क्षेत्र में बोहोत सी नई पहल शुरू करने की भी घोषणा करेंगे। राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के तहत सुधारों के एक वर्ष पूरा होने के साथ ये कार्यक्रम आयोजित किया गया है, जिसके तहत प्रधानमंत्री अपना संबोधन करेंगे।

जानकारी के मुताबिक आज के संबोधन में पीएम मोदी (PM Modi) एकेडमिक बैंक ऑफ क्रेडिट का शुभारंभ करेंगे, जो उच्च स्तर की शिक्षा में छात्रों के लिए कई एडमिशन और एग्जिट विकल्प प्रदान किया करेगा साथ ही आज वो हर क्षेत्रीय भाषाओं में इंजीनियरिंग कोर्स और उच्च शिक्षा के अंतराष्ट्रीयकरण के लिए दिशा निर्देश भी जारी करेंगे। साथ ही कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय डिजिटल शिक्षा वास्तुकला (NDEAR) और राष्ट्रीय शिक्षा प्रौद्योगिकी मंच (NETF) को भी लॉन्च किया जाएगा।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दी जानकारी

शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने जानकारी देते हुए कहा कि, राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के तहत सुधारों के एक वर्ष पूरा होने पर पीएम मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए, शिक्षा और कौशल विकास के क्षेत्र में पॉलिसी मेकर्स स्‍टूडेंट्स और टीचर्स को संबोधित करेंगे। शिक्षा विभाग के अनुसार, ये पहल NEP 2020 लक्ष्यों को पूरा करने की राह में यें एक अहम कदम होगा इस मौके पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री अपने संबोधन में शिक्षा विकास से जुड़े कई अन्‍य निर्णय की भी घोषणा करेंगे।

Read Also: सरकार घर बैठे देगी 15 लाख, करना होगा ये काम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here