पीएम मोदी आज USISPF के तीसरे सम्मेलन को संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को अमेरिका-भारत के रणनीतिक और साझेदारी फोरम (USISPF) के तीसरे सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

0
210
Kosi Rail Mega Bridge
पीएम ने बिहार में ऐतिहासिक 'कोसी रेल महासेतु' का उद्घाटन किया

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) गुरुवार को भारत और अमेरिका के बीच साझेदारी के लिए कार्य करने वाले गैर लाभकारी संगठन अमेरिका-भारत सामरिक साझेदारी फोरम (USISPF) के तीसरे सम्मेलन को संबोधित करेंगे। यूएसआईएसपीएफ का तीसरा एनुअल लीडरशिप समिट 31 अगस्त से शुरू हुआ था। इस पांच दिवसीय शिखर सम्मेलन की थीम है ‘‘यूएस-इंडिया नेविगेटिंग न्यू चैलेंजेस.’ (US-India Navigating New Challenges) है।

पीएम मोदी के पर्सनल वेबसाइट का अकाउंट हैक, जांच में जुटी ट्विटर की टीम

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने बुधवार को जानकारी साझा करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार रात 9 बजे इस  (USISPF Forum) शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए अपना संबोधन देंगे। बता दें कि यूएसआईएसपीएफ (USISPF Forum) एक गैर-लाभकारी संगठन है, जो भारत और अमेरिका के बीच साझेदारी के लिए काम करता है।

मिली जानकारी के अनुसार इस थीम में कई विषय शामिल किए गए हैं। जिनमें वैश्विक विनिर्माण केंद्र बनने में भारत की संभावनाएं, भारत के गैस बाजार में अवसर, भारत में एफडीआई आकर्षित करने के लिए “ईज़ ऑफ डूइंग बिज़नेस”, तकनीकी क्षेत्र में समान अवसर और चुनौतियां जैसे कई कार्य शामिल है। इस डिजिटल शिखर सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी भी भाग ले रहे हैं।

केवल 5 दिन में मिले इतने करोड़ रुपये, विदेशों से भी लोगों ने दिया योगदान

बता दें कि इस मंच का गठन अगस्त 2017 में एक गैरलाभकारी संगठन के तौर पर किया गया था। usispf.org के अनुसार यूएस-इंडिया स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप फोरम (USISPF) अमेरिका और भारत के बीच सबसे शक्तिशाली रणनीतिक साझेदारी बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। इस संगठन की खास रणनीति व्यापार को बढ़ावा देना है, लेकिन संगठन का कहना है कि हमारा मिशन इससे कहीं आगे तक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here