21 राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम ने इन मुद्दों पर की चर्चा

उन्‍‍‍‍‍‍‍‍होंने कहा कि इस समय थोड़ी सी भी लापरवाही पूरी मेहनत पर पानी फेर सकती है. बता दें कि पीएम मोदी बुधवार को भी 17 राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों से बात करेंगे.

0
524
PM MODI
PM MODI

Delhi: मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के मामलों के बीच 21 राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों (Chief Minister) से बातचीत की. इस दौरान पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि भारत में कोरोना महामारी का रिकवरी रेट 50 फीसदी से अधिक है. देश में अभी भी कोविड19 (Covid19) महामारी का प्रभाव विश्‍व के अन्‍य हिस्‍सों जितना अधिक नहीं है. उन्‍‍‍‍‍‍‍‍होंने कहा कि इस समय थोड़ी सी भी लापरवाही पूरी मेहनत पर पानी फेर सकती है. बता दें कि पीएम मोदी बुधवार को भी 17 राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों से बात करेंगे.

पीएम मोदी ( PM Narendra Modi) ने मुख्‍यमंत्रियों से कहा कि अनलॉक 1 को लागू हूए दो हफ्ते बीत गए हैं. इस मिले अनुभव हमें भविष्‍य में काम आएंगे. आज मैं आप लोगों से जमीनी हालात जानूंगा. आपके सुझाव भविष्‍य की रणनीति तय करने में मदद करेंगे. पीएम मोदी (PM Modi)ने कहा कि अभी भी बिना फेस मास्‍‍क लगाए बाहर जाना उचित नहीं है. दो गज की दूरी, हाथ धोना और सैनिटाइजर का इस्‍तेमाल बेहद जरूरी है. बाजार खुलने के साथ ही लोग बाहर निकल रहे हैं, ऐसे में यह बेहद महत्‍वपूर्ण है.

पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये मुख्‍यमंत्रियों से चर्चा में देश में कोरोना वायरस के कारण हो रही मौतों पर दुख जाहिर किया. उन्‍होंने कहा कि महामारी के समय में किसी भी भारतीय की मौत के बारे में जानना दुखदायी है. पीएम मोदी ने कहा भारत में हो रही हर एक मौत पीड़ादायी है. लेकिन यह सच है कि भारत अभी उन देशों में शामिल है, जहां कोरोना से कम मौतें हो रही हैं.

अर्थव्यवस्था पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘हमें हमेशा ध्यान रखना है कि हम कोरोना को जितना रोक पाएंगे, उसका बढ़ना जितना रोक पाएंगे, उतना ही हमारी अर्थव्यवस्था खुलेगी, हमारे दफ्तर खुलेंगे, मार्केट खुलेंगे, ट्रांसपोर्ट के साधन खुलेंगे, और उतने ही रोजगार के नए अवसर भी बनेंगे.’ उन्होनें कहा भविष्य में जब कभी भारत की कोरोना के खिलाफ लड़ाई का अध्ययन होगा, तो ये दौर इसलिए भी याद किया जाएगा कि कैसे इस दौरान हमने साथ मिलकर काम किया, सह संघवाद का सर्वोत्तम उदाहरण प्रस्तुत किया है.

पीएम मोदी ने अर्थव्‍यवस्‍था पर जोर देते हुए कहा कि पिछले कुछ हफ्तों में लिए गए निर्णयों का फल अब अर्थव्‍यवस्‍था में देखने को मिल रहा है. उन्‍होंने कहा कि हमारे यहां जो छोटे उद्योग हैं उन्हें राह दिखाने की जरूरत है. मुझे पता है आपके नेतृत्व में इस दिशा में काफी काम हो रहा है. व्‍यापार और इंडस्‍ट्री अपनी पुरानी रफ्तार पकड़ सकें, इसके लिए वैल्‍यू चेन पर भी हमें मिलकर काम करना होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here