UNGA: इमरान खान ने कश्मीर को लेकर कई झूठ बोले, तो पीएम मोदी आज देंगे करारा जवाब

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने भाषण की शुरूआत भारत के खिलाफ जमकर झूठ बोलने से की।

0
216
UNGA
इमरान खान ने UNGA में उठाया कश्मीर का मुद्दा, तो पीएम मोदी आज देंगे करारा जवाब

New Delhi: संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र (United Nations General Assembly) में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने अपने संबोधन में एक बार फिर जम्मू-कश्मीर का मुद्दा उठाया। दरअसल पीएम इमरान खान ने महासभा (UNGA) में अपने भाषण की शुरूआत भारत के खिलाफ बोलने से ही किया। उन्होंने जमकर झूठ बोला, जिसके बाद भारतीय प्रतिनिधि महासभा के हॉल से वॉक आउट कर गए।

इमरान खान ने (UNGA) कहा, ”आरएसएस गांधी और नेहरू के सेक्युलर मूल्यों को पीछे छोड़ भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने की कोशिश में लगा हुआ है।” पाकिस्तान की तरफ से भारत के खिलाफ बयान और कश्मीर मुद्दा उठाने के मुद्दे पर भारतीय प्रतिनिधि मंडल ने इमरान खान के भाषण का बहिष्कार किया। इमरान खान के कश्मीर पर झूठ को खारिज करते हुए भारत ने शनिवार को स्पष्ट कर दिया कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न और अविभाज्य हिस्सा है।

कोरोना काल में इस बार संयुक्त राष्ट्र महासभा का आयोजन वर्चुअली हो रहा है। संयुक्त राष्ट्र में शनिवार को राइट टू रिप्लाई में इंडिया मिशन के फर्स्ट सेक्रेट्री मिजितो विनितो ने कहा कि कश्मीर पर अब सिर्फ पीओके की ही चर्चा बची है और पाकिस्तान इस अवैध कब्जे को खाली करे। वहीं आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे। मौजूदा कार्यक्रम के मुताबिक उन्हें 26 सितंबर को पहले वक्ता के रूप में रखा गया है।

अमेरिका में चुनाव को लेकर सरगर्मियां हुई तेज, क्या ट्रंप की होगी हार?

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाले इस संबोधन में पीएम मोदी भारत की बात रखेंगे। माना जा रहा है कि हर बार की तरह पीएम मोदी इस बार भी इमरान खान और पाकिस्तान का नाम लेने से परहेज करेंगे और आतंकवाद पर उसे जबरदस्त तरीके से घेरेंगे। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इस मंच पर प्रधानमंत्री मोदी इशारों-इशारों में इमरान खान को करारा जवाब दे सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here