पीएम ने दी डबलडेकर मालगाड़ी की सौगात, कहा- आने वाला समय होगा…

पीएम ने आज न्यू अटेली से न्यू किशनगढ़ के लिए विश्व के पहले डबल स्टैक लांग हॉल कंटेनर ट्रेन आपरेशंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

0
226
PM Modi
भगवद गीता का ई-बुक वर्जन लॉन्च, PM Modi ने युवाओं से कही ये बात

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी (PM Modi) ने आज फ्रेट कोरिडोर के न्‍यू रेवाड़ी-न्‍यू मदार खंड (Western Dedicated Freight Corridor) का उद्घाटन किया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम ने न्यू अटेली से न्यू किशनगढ़ के लिए विश्व के पहले डबल स्टैक लांग हॉल कंटेनर ट्रेन आपरेशंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जिसकी लंबाई 1.5 किलोमीटर है। पीएम को अलावा इस कार्यक्रम में पीयूष गोयल, कलराज मिश्र, सत्यदेव नारायण, अशोक गहलोत और मनोहर लाल खट्टर भी मौजूद थे।

देश के सभी जिलों में 8 जनवरी को ड्राई रन, किन दस्तावेजों की होगी जरूरत?

पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि देश के इंफ्रास्ट्रक्चर को आधुनिक बनाने के लिए एक देश ने एक नई गति हासिल की है। बीते दिनों ही इसी मदद से किसानों के खातों में सीधे 18,000 करोड़ रुपये से ज्यादा ट्रांसफर किए गए है। पीएम ने कहा कि नए साल में देश का आगाज अच्छा हुआ है तो आने वाले समय में शानदार और जानदार होना तय है।

प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी कहा है कि आज के ये कार्यक्रम NCR हरियाणा और राजस्थान के किसानों, उद्यमियों, व्यापारियों के लिए नए अवसर लेकर आया है। डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (Western Dedicated Freight Corridor) चाहे ईस्टर्न हो या वेस्टर्न ये सिर्फ मालगाड़ियों के लिए आधुनिक रुट नहीं हैं…ये देश के तेज विकास के कॉरिडोर हैं।

देशभर में बर्ड फ्लू की दहशत, जानें सरकार ने क्या कहा?

वहीं पीएम ने कहा कि कुछ दिन ही पहले भारत ने कोरोना की दो मेड इन इंडिया वैक्सीन की स्वीकृति दी है। आज हर भारतीय का आह्वान है कि न हम रुकेंगे, न हम थकेंगे, हम सब मिलकर और तेजी से आगे बढ़ेंगे। बता दें कि306 किमी लंबे न्‍यू रेवाड़ी-न्यू मदार खंड में लगभग 227 किलोमीटर जयपुर, अजमेर, सीकर, नागौर और अलवर स्थित है। जबकि हरियाणा में लगभग 79 किलोमीटर, महेंद्रगढ़ और रेवाड़ी में स्थित है।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here