प्रधानमंत्री मोदी आज लॉन्च करेंगे नई योजना, टैक्सपेयर्स के लिए अच्छी खबर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ईमानदारी से टैक्स चुकाने वालों के लिए 'ट्रांसपेरेंट टैक्सेशन-ऑनरिंग द ऑनेस्ट' नामक एक मंच का शुरुआत करेंगे।

0
248
Transparent Taxation Honoring the Honest
प्रधानमंत्री मोदी आज लॉन्च करेंगे नई योजना, टैक्सपेयर्स के लिए अच्छी खबर

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ईमानदारी से टैक्स चुकाने वालों के लिए ‘ट्रांसपेरेंट टैक्सेशन-ऑनरिंग द ऑनेस्ट’ (Transparent Taxation Honoring the Honest) नामक एक मंच का शुरुआत करेंगे। पीएम मोदी गुरूवार को सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्‍फ्रेंस के जरिये इस प्रोग्राम (Transparent Taxation Honoring the Honest) की शुरुआत करेंगे।

हालांकि, सरकार की ओर से टैक्‍स सुधारों के बारे में कुछ नहीं कहा गया है। लेकिन लोगों के मन में फिलहाल ये सवाल उठ रहा है कि इसमें (Transparent Taxation Honoring the Honest) क्या होगा? आखिर ईमानदारी से टैक्स देने के लिए पीएम मोदी क्या इनाम देंगे? खैर, 11 बजे जब पीएम मोदी इस प्रोग्राम को शुरू करेंगे, तो इन सारे सवालों के जवाब खुद मिल जाएंगे।

पीएम मोदी ने किसान सम्मान निधि योजना की छठी किस्त की जा

टैक्‍स रिफॉर्म्‍स में पिछले साल कॉरपोरेट टैक्‍स (Corporate Tax) की दर 30 फीसदी से घटाकर 22 फीसदी कर दी गई थी। इसके अलावा नई मैन्‍युफैक्‍चरिंग यूनिट्स के लिए कॉरपोरेट टैक्‍स की दर 15 फीसदी की गई थी। साथ ही सरकार का खास जोर कर सुधारों पर है और कर दरों को कम करने और प्रत्यक्ष कर कानून के सरलीकरण पर भी जोर दिया गया है। इससे टैक्स की नीतियों में पारदर्शिता आएगी, लोग आसानी से ऑनलाइन टैक्स भर सकेंगे।

आत्मनिर्भर भारत के लिए सरकार का बड़ा फैसला

इसके अलावा बता दें कि पीएम मोदी पिछले करीब 3-4 हफ्तों से वरिष्ठ टैक्स अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। इन बैठकों से वह इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि एक पारदर्शी टैक्सेशन की जरूरत है। इन बैठकों में आयकर रिटर्न को लेकर काफी चर्चा हुई है। पीएम मोदी का मुख्य फोकस इंडिविजुअल टैक्सपेयर्स पर है। देखना दिलचस्प रहेगा कि आज के कार्यक्रम में पीएम मोदी टैक्सपेयर्स को क्या तोहफा देते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here